नवोदय ने किया राजा दशरथ और राजा जनक का अभिनन्दन

in #agra10 days ago

Screenshot_20240909_232615.jpg

आगरा : भारत विकास परिषद् 'नवोदय' ने प्राचीन परंपरा कायम रखते हुए राजा दशरथ व राजा जनक-माता सुनयना का भव्य अभिनन्दन सोमवार को अतिथिवन पर किया।

कार्यक्रम की शुरुआत नवोदय के संरक्षक प्रदीप अग्रवाल, विजय अग्रवाल, आरएस गुप्ता नितेश अग्रवाल, डा.अमित सिंघल, अध्यक्ष कुलभूषण गुप्ता राम भाई, सचिव नितिन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष रजनीश गुप्ता एवं महिला संयोजिका रेखा राज अग्रवाल द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की गयी।

अध्यक्ष कुलभूषण गुप्ता उर्फ राम भाई ने कार्यक्रम ने संचालन करते हुए कहा कि आगरा की श्रीरामबरात एवं जनकपुरी महोत्सव आगरा में नहीं अपितु उत्तर भारत में अपनी अलग पहचान रखती हैं। इस परम्परा को भविष्य में आगे लेन हेतु जो प्रयास समाज के उत्तरदायी लोगो द्वारा किया जा रहा हैं, उन्ही लोगो का सम्मान बढ़ाने के लिए यह स्वागत समारोह आयोजित किया गया है ।

राजा दशरथ संतोष शर्मा एवं राजा जनक प्रमोद वर्मा का साफा पहनाकर एवं श्रीफल भेट कर उनका अभिनन्दन किया व महारानी सुनयना मंजू वर्मा का मुकुट पहनाकर स्वागत किया गया। आगरा की प्रसिद्ध जनकपुरी महोत्सव में वे तन मन धन से अपना सहयोग हमेशा ही देते रहे है और आगे भी देते रहेंगे। राजा जनक व राजा दशरथ ने पुरे नवोदय परिवार को अपने सभी कार्यक्रम में आने का निमंत्रण भी दिया |

ये बोले राजा जनक व राजा दशरथ
राजा जनक ने कहा कि यह मेरे पिछले जन्म के पुण्यो का फल है कि जगत जननी माता जानकी का पिता बनने का सौभाग्य मिला है और यह अलौकिक अनुभव है। वही राजा दशरथ ने कहा कि मर्यादा परुषोत्तम प्रभु राम व उनके तीनो भाइयो का पिता बनने का जो मौका मुझे मिला है यह भगवान राम की ही कृपा है।

इस अवसर पर संयोजक पिंटू भाई, नीरज जैन,राजकुमार, प्रवीन, गौरव बंसल हरिनारायण चतुर्वेदी,संजय गुप्ता,राजीव गोयल,नीरज मित्तल,संजीव गुप्ता, दीपक भार्गव शशि, अलका,निधि मंजू, रौनक, प्रीति कुसुम, ज्योति पारूप आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे |