फिरोजाबाद में बाप ने ही रेत दिया बेटी का गला, देख लिया था आपत्तिजनक हालत में लड़के के साथ

in #news2 years ago

15_07_2022-honor_killing_22893278.jpg

फिरोजाबाद में पिता ने ही अपनी बेटी के खून से हाथ रंग लिए हैं। चूड़ी फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर ने बेटी का गला रेत दिया और घटना को कुबूल कर लिया है। प्रथम दृष्टया यह ऑनर किलिंग ( Honour Killing) का ही मामला है क्योंंकि पिता ने खुद सब स्वीकार करते हुए हत्या के पीछे की वजह बताई है। हालांकि पुलिस जांच के बाद कुछ कहने की बात कह रही है।

मामला फिरोजाबाद का है। यहां चूड़ी झलाई का काम करने वाले मनोज राठौर ने अपनी 19 साल की बेटी की हत्या कर दी है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है। पिता का कहना है कि एटा के रहने वाले दूसरी जाति के लड़के से बेटी के प्रेम संबंध थे।

उससे शादी करने के लिए वह परिवार पर दबाव डाल रही थी। पिता ने बताया कि उनकी गैरमौजूदगी में बेटी ने 12 जुलाई की रात को लड़के को घर पर बुलाया था। तभी वे पहुंच गए। आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद बेटी उसे धमकी देने लगी थी इसलिए उसने हत्या कर दी।

एसपी ग्रामीण डॉ अखिलेश नारायण का कहना है कि पिता ने बेटी की हत्या की है, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पिता ने हत्या कबूल की है। जांच के बाद ही ऑनर किलिंग के बारे में कुछ कहा जा सकेगा।