बेटी ने डाउनलोड की ऐप,मां से ब्लैकमेलिंग

एडिट कर अश्लील फोटो बनाया,बिना लोन लिए ही पैसे मांग रहे हैकर्स !!

Screenshot_2022_0905_224353.png

अजमेर/राजस्थान ऑनलाइन लोन ऐप कंपनियां लगातार लोगों को अपना शिकार बना रही हैं । ऐसा ही एक मामला अजमेर में सामने आया है । ज्वैलरी शोरूम के सेल्स मैनेजर की पत्नी को ब्लैकमेल किया जा रहा है ।

कोटड़ा निवासी 29 साल की महिला ने बताया कि करीब 15 दिन पहले उनकी 6 साल की बेटी ने मोबाइल चलाने के दौरान प्ले स्टोर से गेम डाउनलोड करने की बजाय तीन-चार लोन की एप्लिकेशन (ईजी ऑबटेन,डोउ कैश,रुपए की,फ्यूचर क्रेडिट) डाउनलोड कर लिया ।

इसके बाद बेटी ने एप्लिकेशन को ओपन कर सभी परमिशन दे दी । ऐप का पता चलते ही महिला ने उन्हें डिलीट कर दिया,लेकिन उनका फोन बदमाशों ने हैक कर लिया ।

फोन हैक कर कांटैक्ट्स,फोटो लिए

पीड़ित महिला ने बताया कि हैकर्स ने उनके फोन को हैक कर उनकी सारी फोटोज और कांटैक्ट नंबर अपने पास ले लिए । उनकी फोटो को अश्लील फोटो बनाकर उनके परिचितों को मैसेज कर लोन की किस्त जल्द जमा कराने के लिए धमकियां दी जा रही हैं । इसके साथ ही 2 सितंबर को पीड़ित को भी वॉट्सऐप पर अलग-अलग नंबरों से कॉल कर परेशान किया जा रहा है । पीड़ित को भी उसकी अश्लील फोटो बनाकर हैकर्स ब्लैकमेल कर रहे हैं ।

Screenshot_2022_0905_224415.png

फोन चालू करते ही कॉलिंग शुरू

पीड़ित महिला ने बताया कि उन्होंने अपना फोन स्विच ऑफ कर रखा है । हैकर्स उनके वॉट्सऐप पर लगातार अलग - अलग नंबरों से कॉल कर रहे हैं । अब तक उनके पास 10-15 नंबरों से वॉट्सऐप पर कॉल आए हैं और उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं । इससे वह काफी प्रताड़ित हो रही हैं । इस संबंध में उन्होंने रविवार सुबह क्रिश्चियन गंज थाने में शिकायत दी है । पुलिस मामले की जांच में जुटी है ।

IMG_20220905_225843.jpg

एसपी ने की आम जनता से अपील

एसपी चुनाराम जाट ने मामले में कहा कि इसे लेकर जिला पुलिस की साइबर टीम लगातार काम कर रही है , जिससे कि जल्द आरोपियों तक पहुंचा जा सके । साथ ही एसपी ने आमजन से अपील की है कि वह किसी तरह की एप्लीकेशन को डाउनलोड ना करें और अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन उन्हें ना दे ।

पहले भी कई लोग हुए शिकार ...

IMG_20220905_230029.jpg

अजमेर में 3 महीने पूर्व में भी हैकर्स ने HDFC बैंक के कर्मचारी को दत्ता रुपए एप्लीकेशन लोन के जरिए फोन को हैक कर अश्लील मैसेज भेज कर ब्लैकमेल किया था । उन्हें भी उनके परिचितों को भी फोटो भेजकर उन्हें हत्यारा और रेपिस्ट बताया जा रहा था । जिसे लेकर पीड़ित कर्मचारी ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था ।

IMG_20220905_225611.jpg

इसके साथ ही 3 महीने पूर्व में हैकर्स ने फास्ट कॉइन एप्लीकेशन के जरिए एक मोबाइल संचालक को भी निशाना बनाते हुए इसी तरह ब्लैकमेल किया । इस मामले में पीड़ित द्वारा हैकर्स को पैसे भी दिए गए । लेकिन लगातार और पैसों की डिमांड होने पर पीड़ित ने गंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था ।