किसान महापंचायत

in #bijnor2 years ago

IMG-20220628-WA0070.jpg
बिजनौर किसान महापंचायत मे पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा की तीन किसानों को जेल में ठूस दिया इसका हम विरोध करेंगे। थाना शहर कोतवाली इलाके के जीतपुर खरक गांव मे हो रही किसान सम्मान बच्चाओ रैली । जिला प्रशासन ने नहीं दी किसानो को महापंचायत करने की अनुमति। बिना अनुमति के की जा रही किसान रैली। बड़ी तादाद में किसान पंचायत में मौजूद ।कल मेरठ में विकास दुबे वाले बयान के सवाल पर नरेश टिकैत ने कहा की वो बात मेरठ की बात थी यंहा अलग है किसी ने हमे कहा था की तुम्हारा विकास दुबे बनेगा तो हमने कहा की हम कोई ऐसा काम तो कर नही रहे जो विकास दुबे बने हम तो समाज के साथ है।

दरअसल आज बिजनौर के जीतपुर खरक गावँ में भाकियू की किसान सम्मान बचाओ रैली का आयोजन किया जा रहा है इस रैली के मुख्य अतिथि भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत है किसान सम्मान बच्चाओ रैली मे नरेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया गया।अभी हाल ही में बिजली विभाग की एक टीम बिजली चोरी की शिकायत पर जीतपुर खरक गावँ में चेकिंग के लिए गई थी वँहा पर किसानो का बिजली अफसरों से विवाद हो गया था इस मामले में किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर तीन किसान जेल गए थे जिसके विरोध में आज पंचायत का आयोजन किया गया।
नरेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा की बिजली का मुद्दा है साथ ही अग्निवीरो का मुद्दा है मुद्दे तो कई हो रहे है सरकार ने इतने मुद्दे बनवा दिए सरकार को तो एकदम से ऐसा हो गया कि जैसे देश पे कब्ज़ा सा हो आज़ाद भारत है सबको अपनी बात कहने का हक है रात में बिजली वाले मकानों पर चढ़ रहे है।
वही नरेश टिकैत ने यूपी की बिजली को सबसे महंगी बताया है जबकि हरियाणा, और उत्तराखंड मे बिजली के दाम बहुत कम है और पंजाब मे बिजली फ्री है।

Sort:  

Follow me