अनियंत्रित होकर ऑटो पलटा, 18 लोग घायल

in #uncontrolled2 years ago

008.jpg

  • दो की हालत गंभीर, जबलपुर रैफर
  • बीजाडांडी के ग्राम रमतिला के पास घटना

मंडला। ओवर लोड वाहनों की मनमानी रूकने का नाम नहीं ले रही है, ओवर लोड की बात करे तो, वह माल वाहक हो या यात्री वाहन, सभी वाहनों में क्षमता से अधिक सवारी और सामग्री का परिवहन किया जा रहा है। यही ओवर लोड और तेज रफ्तार में भागते वाहन दुर्घटना का शिकार हो जाते है। जिससे वाहन में सवार लोग इस हादसे का शिकार हो जाते है। इस हादसा खतरनाक हुआ तो लोग असमय ही काल के गाल में समा जाते है। इन हादसों को रोकने और वाहन चालकों को ओवर लोडिंग व वाहनों को बेलगाम रफ्तार में दौड़ाने से रोकने में संबंधित विभाग नाकाम साबित हो रहा है। इन हादसों पर ब्रेक लगना जरूरी है। जिससे हादसों का आंकड़ा कम किया जा सके, लेकिन हो रहे हादसों के कारणों का पता नहीं लगाया जा रहा है।

009.jpg

जानकारी अनुसार जिले में लगातार सड़क हादसे की खबर सामने आ रही हैं। आए दिन हाईवे समेत जिले के अन्य मार्गो में तेज रफ्तार से भागते वाहन और क्षमता से अधिक सवारी बैठाने के चक्कर में हादसे हो रहे है। रविवार को एक सड़क हादसा बीजाडांडी विकासखंड के अंतर्गत हुआ, जिसमें सवारी ऑटो वाहन में करीब 18 सवारी से अधिक लोग बैठे हुए थे। जबकि सवारी ऑटो की क्षमता इससे काफी कम है। क्षमता से दुगनी से अधिक की संख्या में ऑटो में आटो चालक द्वारा सवारी बैठाकर ले जाया जा रहा था।

0010.jpg

बता दे कि बीजाडांडी थाना क्षेत्र के ग्राम रमतिला में एक सवारी आटो अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे की जानकारी बीजाडांडी मुख्यालय से एक अन्य सवारी ऑटो सवारी लेकर जा रहा था, इसी दौरान एक ऑटो ग्राम रममिला के पास अनियंत्रित होकर पलट हुआ दिखा। जिसकी सूचना तत्काल 100 डायल और 108 वाहन को दी गई। हादसे में ऑटो में सवार करीब 18 लोग घायल बताए जा रहे है। हादसे की सूचना बीजाडांडी पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही बीजाडांडी पुलिस घटना स्थल पहुंची। जिसमें 100 डायल के पायलट उत्तम साहू, एएसआई छवि लाल सूर्यवंशी, आरक्षक अवधेश प्यासी मौके पर पहुंचे और घायलों को बीजाडांडी स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया। हादसे में घायल 18 लोगों में दो लोगों को गंभीर चोटे आई थी। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने जबलपुर मेडिकल रैफर कर दिया। मामला पंजीबद्ध कर इस हादसे की जांच पुलिस कर रही है।