खुलेआम बिक रही मछली, चिकिन, संक्रमण का खतरा बढ़ा

in #increased2 years ago

002.jpg

  • घुघरी बस स्टैंड में गंदगी का अंबार
  • आमजन, राहगीर परेशान
  • गंदगी से होकर गुजरना पड़ रहा

मंडला। एक तरफ कोरोना महामारी से लोगों को निजात मिली, इसके बाद भी लोग इससे सबनहीं ले रहे है। मास्क, सोशल डिस्टेंस, साफ सफाई को दरकिनार कर दिया गया है। लोग पहले की तरह पटरी पर आ गए है। लोगों को संक्रमण से अब खौफ नहीं रहा है। जिसके कारण आमजन बेफ्रिक हो गए है। ऐसा ही एक नजारा घुघरी मुख्यालय के बस स्टेंड में देखने को मिल जाएगा। जहां प्रतिबंध के बाद भी खुलेआम मछली का विक्रय किया जा रहा है। जिसके कारण आसपास गंदगी फैल रही है।

जानकारी अनुसार मंडला, बिछिया मुख्य मार्ग के तिराहे से मछली, चिकिन की दुकान संचालित होती है। इन दुकानों के कारण यहां आसपास गंदगी का आलम बना रहता है। यहां से गुजरने वाले राहगीरों और आमजनों को इस गंदगी से होकर गुजरना मजबूरी बन जाती है। जिससे परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बता दे कि सावन माह का पवित्र महिना चल रहा है। वहीं इसी दौरान मत्स्य विभाग द्वारा 15 जून से 15 अगस्त तक मछली के परिवहन, विक्रय और पकडऩे पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। लेकिन जिले भर में मछलियों के विक्रय का कारोबार जमकर फल फूल रहा है। बारिश का सीजन भी है, और इन दुकानों से फैलने वाली गंदगी के कारण संक्रमण का खतरा बना हुआ है। इस मार्ग से गुजरने पर मुंह में कपड़ा या रूमाल लगाकर निकलना पड़ रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि कई बार इस संबंध में ग्राम पंचायत घुघरी में आवेदन, निवेदन किया गया लेकिन आज दिनांक तक न हीं ग्राम पंचायत घुघरी और न ही प्रशासन ध्यान दे रहा है। यहां मछली, चिकिन दुकान व्यापारियो द्वारा दुकान के आसपास और सामने गंदगी फैलाई जाती है। इनके द्वारा इस क्षेत्र में साफ सफाई का भी ध्यान नहीं रखा जाता है। खुलेआम मछली और चिकिन से निकलने वाले अपशिष्ट को फेंका जाता है। जिससे गंदगी का आलम बना हुआ है। यदि कोई अन्य व्यापारी इस संबंध में कुछ कहता है तो उनसे विवाद की स्थिति बनती है।

Sort:  

लाईक करने में कंजूसी ना करें, लाईक से ही तो क्वाईन के साथ अच्छे दिन की शुरुआत होगी, अच्छे दिन के लिए दिल खोलकर लाईक करें, कामेंट करे।
🙏🙏

9 दिन नवरात्रि के और अब 9 दिन वार्दियम के शेष ।
अब अपने सपनो को पूरा करने के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है।
सपनो को पूरा करने के लिए खूब लाईक करे, कामेंट करे, तभी तो आप सभी के सपने पूरे होगे।
एक्सचेंज में आने से पहले ज्यादा से ज्यादा क्वाईन बना ले।
🙏🙏🙏🙏