मैरिज लॉन पार्किंग की करें उचित व्यवस्था

in #make-proper2 years ago

005.jpg

  • लॉन संचालकों को व्यवस्था के लिए दिए दिशा निर्देश

मंडला. शादी विवाह का सीजन प्रारंभ हो चुका है शहर के मुख्य मार्गों पर बने मैरिज लॉन, गार्डन में पार्किंग व्यवस्थित नहीं होने से अव्यवस्था बन रही है। जिसके कारण यातायात बाधित होता है। सबसे ज्यादा रात्रि में शाम 07 बजे के बाद मुख्य मार्गो पर स्थित मैरिज गार्डन के कारण आने जाने वालों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ती है। जिला मुख्यालय में स्थित कुछ एक मैरिज गार्डन को छोड़कर किसी के पास पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण शादियों के सीजन में यातायात बाधित होता है।

जानकारी अनुसार मंडला जबलपुर मार्ग और डिंडौरी मार्ग में स्थित कुछ एक मैरिज गार्डन के बाहर वाहनों के पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं है। जिससे यहां मुख्य मार्ग पर यातायात बाधित होता है। इसे देखते हुए यातायात पुलिस ने मैरिज लॉन संचालकों को व्यवस्थित पार्किंग एवं पर्याप्त व्यवस्था के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

यातायात पुलिस ने मैरिज लॉन संचालकों को वैकल्पिक पार्किंग व्यवस्था एवं मुख्य मार्ग पर आगंतुकों के वाहनों को व्यवस्थित लगाए जाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड लगाने के संबंध में बताया। बता दे कि शहर के मुख्य मार्गों पर स्थित मैरिज लॉन पर वैवाहिक कार्यक्रमों के दौरान अत्यधिक भीड़ होने से मार्ग बाधित होता जिससे आमजन को परेशानी होती है इसे देखते हुए यातायात पुलिस में संचालकों को व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश दिए हैं।