नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता के लिए गुरुजियों ने हुंकार भरकर सौंपा ज्ञापन

in #gurujis2 years ago

008.jpg

  • मुख्यमंत्री कर चुके हैं घोषणा, वचन पूरा नहीं किया

मंडला . मंडला जिले के गुरुजियों ने प्रांतीय आह्वान पर नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता के लिए विकासखंड स्तर पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। बिछिया, घुघरी, मवई मोहगांव, नारायणगंज, बीजाडांडी में गुरुजी बड़ी मात्रा में शामिल हुए। गुरुजियों ने मुख्यमंत्री पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने 21 जनवरी 2018 को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने की घोषणा की थी लेकिन उसे आज तक पूरा नहीं किया। गुरुजियों ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि प्राण जाए पर वचन न जाए, लेकिन उनका वचन झूठा साबित हो रहा है। उनके वादे को याद दिलाने के लिए प्रांतीय आह्वान जिले भर में धरना प्रदर्शन किया।

गुरुजियों ने बताया कि 2 सितंबर को इस मांग के संबंध में भोपाल में प्रशासनिक अधिकारियों से बात की गई। 03 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री जी से बात की गई लेकिन कोई रास्ता नहीं निकला। गुरुजियों ने बताया कि उनकी 10 साल की सेवा की कोई गणना नहीं की जा रही है। जिससे उन्हें अत्याधिक आर्थिक क्षति पहुंच रही है। उनके भविष्य और जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। लिहाजा वे आंदोलन करने को मजबूर हैं। बताया गया कि एक साजिश के तहत गुरुजी संघ के कई धड़े बनवा दिए गए थे, जिससे कि वे अपनी मांग को बुलंदी से ना उठा सकें। गुरु जी अब इसको समझ चुके हैं और सारे धड़े एक होकर गुरुजी संयुक्त मोर्चा बनाकर अपनी मांग को बुलंद कर रहे हैं। गुरुजियों ने कहा है कि अब यह आर-पार की लड़ाई है, और वे एकजुट होकर अपने हकों की बाजिब लड़ाई के लिए आगे आये हैं।

25 सितंबर को पूरे मध्यप्रदेश में जिले स्तर पर यह धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद भी अगर बात नहीं बनी तो 2 अक्टूबर को भोपाल में उग्र प्रदर्शन किया जाना है। गुरुजी संयुक्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्याम बैरागी विकासखंड अध्यक्ष नैनपुर सुरेश धुर्वे भारत लाल विक्रम हरिप्रसाद बर्मन बिछिया के एजाज खान मवई से हरी लाल यादव प्रेम धनंजय घुघरी से शंकर यादव मोहगांव से सुशील कुमार झारिया नारायणगंज से मुकेश पाठक मंगरु गोठरिया और बीजाडांडी से सुरेश कुमार यादव के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया ज्ञापन का कार्यक्रम संपन्न हुआ।