जल स्तर बढऩे के बाद फंसे तीन लोग

in #three2 years ago

SDERF (3).jpg

  • एसडीईआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाला बाहर

मंडला। जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर ग्राम लिंगा पोंडी के नजदीक नर्मदा नदी के बीच स्थित टापू में फंसे तीन लोगों को एसडीईआरएफ की टीम ने आज सुबह सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। वे नर्मदा तट पर स्थित कछार में काम कर रहे थे और नदी का जलस्तर बढऩे से वहीं फंस गए।

005.jpg

एसडीईआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मोहनिया निवासी बसंत भारतीय, सहदेव नंदा व तिलकराम भारतीय ग्राम पोंडी लिंगा के नजदीक नर्मदा नदी के तट पर स्थित कछार में रविवार सुबह गए थे और दोपहर तक नदी का जल स्तर बढऩे की वजह से वहीं फंस कर रह गए। स्थानीय लोगों की ओर से रविवार शाम को पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद इन्हें रेस्क्यू का प्रयास प्रारम्भ हुआ।
रेस्क्यू टीम का नेतृत्व कर रहे प्लाटून कमांडर हेमराज परस्ते ने बताया कि रविवार शाम को एसडीईआरएफ स्टेट कमांड सेंटर भोपाल के माध्यम से ग्राम लिंगा पोंडी के नजदीक नर्मदा नदी के बीच तीन लोगों के फंसे होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके के लिए रवाना हुई।

006.jpg

रात में अंधेरे व पानी का तेज बहाव होने के कारण रविवार को रेस्क्यू नही किया जा सका। उन्होंने बताया कि आज सुबह रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया और टापू में फंसे तीनों व्यक्तियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। तीनों पूरी तरह स्वस्थ बताए गए हैं। रेस्क्यू कार्य में एसडीईआरएफ से प्लाटून कमांडर हेमराज परस्ते, सैनिक सुकरात, राहुल, अजीत, संदीप, सदन, रामप्रकाश, अनुराग सहित अन्य मौजूद रहे।