वनकर्मियों की तत्परता से सागौन की लकड़ी ले जा रहे आरोपी पकड़ाए

in #mandla2 years ago

अवैध परिवहन की सूचना पर मौके पर तत्काल पहुंचा वन अमला
004.jpg
मंडला. मंडला के वन परिक्षेत्र महाराजपुर अंतर्गत बीट खुर्सीपार में मंगलवार की रात्रि वनकर्मियों ने एक पिकअप वाहन से अवैध कटाई किए हुए सागौन के लठ्ठे बरामद किए। वन विभाग की ओर से की गई कार्रवाई में 22 नग सागौन के लठ्ठे, एक पिकअप वाहन और दो मोटरसाइकिल जब्त की गई हैं, वहीं अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। वहीं वन विभाग की सक्रियता के चलते इसमें संलप्ति आरोपियों को पकड़ लिया गया है। वहीं इनके साथ वाहन चालक अभी फरार है। जिसकी पता साजी की जा रही है।
जानकारी अनुसार वन विभाग की रात्रि गश्त के दौरान सागौन की लकड़ी के अवैध परिवहन की सूचना मिली। जिसके आधार पर महाराजपुर परिक्षेत्र अंतर्गत बीट खुर्सीपार के आरएफ 35 में वन अमले ने मौके पर जाकर जांच की, तो वहां पिकअप वाहन एमपी 20 जीए 7503 में सागौन के लठ्ठे लोड किए जा रहे थे। वन अमले को देखकर सभी अपराधी अंधेरे में भाग खड़े हुए। वन विभाग ने मौके से सागौन के 22 नग लठ्ठे 1.286 घन मीटर अनुमानित कीमत 40 हजार, एक पिकअप सहित दो मोटर साइकिल जब्त किया है। फरार अपराधियों को पकडऩे के लिए विशेष दल बनाया गया और अपराधियों की पतासाजी की जाने लगी और 24 घंटे के अंदर इस कार्य में संलप्ति आरोपियों को पकड़ लिया गया।
24 घंटे में पकड़ाए आरोपी :
बताया गया कि वन परिक्षेत्र महाराजपुर अंतर्गज बीट खुर्सीपार आरएफ 35 में घटित अपराध में वन विभाग को एक दिन में ही सफलता मिल गई। जिसमें पांच आरोपी को पकड़ लिया गया है। जिसमें मुख्य आरोपी ग्राम जारगा निवासी संतोष मरावी है, वहीं अन्य 4 इनका सहयोग किया करने में शामिल है। एक आरोपी वाहन चालक अभी गिरफ्त में नहीं आ सका है, जिसकी खोज जारी है। इस सफलता में पूरा वन विभाग की टीम तत्परता से लगी रही। कार्रवाई में श्रीमति मेघा पटेल वन परिक्षेत्र अधिकारी महाराजपुर, सोहन लाल राजद्वार वनरक्षक, संजय मर्सकोले वनरक्षक, सुरेश कुमार बैरागी परिक्षेत्र सहायक, प्रमोद कुमार मिश्रा परिक्षेत्र सहायक, पुन्नूलाल धनगर परिक्षेत्र सहायक, श्रीमति पार्वती हसपुरिया वनरक्षक, अंकलेश सिंगरौरे एवं अन्य स्थाईकर्मी का योगदान रहा।

Sort:  

Forest ने कहीं तो तत्परता दिखाया

आपके साथ दिन तक के सभी न्यूज़ में लाइक और कमेंट कर दिए हैं धन्यवाद आप भी हमारा ध्यान रखें