सांचौर के पांच वार्डों में सप्लाई हो रहा गंदा पानी विभाग के खिलाफ महिलाएं धरने पर

in #saanchaur2 years ago

अवैध कनेक्शन हटाने और लापरवाह कर्मचारियों को हटाने की मांग पर अड़ीं

कांग्रेसी पार्षद सहित विभिन्न वार्डों की महिलाओं ने धरना देकर जलदाय विभाग कार्यालय के सामने धरना दिया। अवैध कनेक्शन हटाने व नियमित जलापूर्ति करने की मांग भी की। कांग्रेस के पार्षद बीरबल बिश्नोई ने बताया कि शहर के वार्ड संख्या 19, 24, 25, 26, 27 में गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिससे परेशान महिलाएं विरोध पर उतरी हैं।

उन्होंने बताया कि सबसे पहले जलदाय विभाग के अधिकारी जांच करके लीकेज को ठीक करके शुद्ध पानी की आपूर्ति करें। इसके साथ ही लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही हो। मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में महिलाओं ने बताया कि माखुपुरा से शहरों के बीच व शहरों के मुख्य मार्गों पर जलदाय विभाग के कार्मिक सांवल सिंह की मिलीभगत से चल रहे दर्जनों अवैध कनेक्शन को तुरन्त प्रभाव से हटाया जाए। वार्डों में नियमित जलापूर्ति के लिए व आवश्यकता के अनुसार शहर में नई पाइप लाइन लगाने की मांग की। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि नर्मदा का मीठा पानी सांचौर शहर में जलापूर्ति मे दिया जाए।

गंदे पानी की सप्लाई से टैंकर से डलवाया पानी भी हो रहा है खराब

वार्ड वासियों ने बताया की पिछले तीन महीने से नलों में पानी सप्लाई नहीं होता है। अगर पानी आता भी है तो गंदा पानी सप्लाई किया जाता है। सीवरेज का गंदा पानी पीने से लोग बीमारी की चपेट में आ रहे है। वार्डों में लोग अपने स्तर पर पानी की व्यवस्था करवाते है, लेकिन गंदे पानी की सप्लाई के कारण टैंकरों से डलवाया हुआ पानी भी खराब हो जाता है। जिसके कारण भीषण गर्मी में लोग परेशान हो रहे है

Sort:  

please supply purely water