राजस्व अधिकारियों की बैठक

in #ganganagar2 years ago

राजस्व अधिकारियों की बैठक 27 को
श्रीगंगानगर, 24 अगस्त। जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक 27 अगस्त को प्रातः 11.30 बजे जिला कलक्टर परिसर में स्थित सभाहॉल में आयोजित की गई है। बैठक की अध्यक्षता माननीय राजस्व मंत्राी करेंगे। इससे पूर्व जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक 27 अगस्त को सुबह 10 बजे आयोजित की जायेगी। इस बैठक के पश्चात माननीय राजस्व मंत्राी द्वारा राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली जायेगी। पूर्व में यह बैठक 29 अगस्त को सुबह 11 बजे प्रस्तावित थी। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डॉ.हरीतिमा ने संबंधित अधिकारियों को बैठक मंे अद्यतन प्रगति की सूचना के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिये हैं।


राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक को लेकर गंगानगर में उत्साह का माहौल
सभी 6 खेलों के प्रतिभागी कर रहे हैं लगतार अभ्यास
29 अगस्त से होगी खेलों के महाकुंभ की शुरूआत
श्रीगंगानगर, 24 अगस्त। राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल 2022 को लेकर गंगानगर जिले में उत्साह का माहौल है। 29 अगस्त से शुरू होने वाले खेलों के महाकुंभ यानि राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल के तहत आयोजित होने वाले कबड्डी, खो-खो, वालीबॉल, शूटिंग वालीबॉल, टेनिस बॉल क्रिकेट और हॉकी के मैचों के लिये सभी प्रतिभागी खिलाड़ी लगातार अभ्यास कर रहे हैं।
जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों को लेकर जिले में बेहद उत्साहपूर्ण माहौल है। 20 अगस्त से जिले के सभी उपखण्ड क्षेत्रों में इन खेलों के प्रतिभागी खिलाड़ियों द्वारा अभ्यास मैच खेले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ओलम्पिक के तहत गंगानगर जिले में 1 लाख 43 हजार 519 खिलाड़ियों ने अपना पंजीयन करवाया है। कुल मिलाकर 11 हजार 572 टीमों के बीच 6 खेल कबड्डी, खो-खो, वालीबॉल, शूटिंग वालीबॉल, टेनिस बॉल क्रिकेट और हॉकी के मैच करवाये जायेंगे। इन खेलों के लिये जिले में मैदान चिन्हित करते हुए खेल सामग्री की खरीद कर ली गई है। पीटीआई और रैफरी की नियुक्ति भी कर दी गई है। समुचित प्रचार-प्रसार करवाते हुए सभी पंचायतों पर प्रभारी भी नियुक्त कर दिये गये हैं।
उन्होंने बताया कि 29 अगस्त से ग्राम पंचायत स्तर पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों की शुरूआत होगी। इससे पूर्व जिले में 27 अगस्त को सुबह साईकिल रैली निकाली जायेगी। यह रैली जिले के सभी उपखण्ड क्षेत्रों तक पहुंचेगी और राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के बारे में आमजन को जागरूक करेगी। उन्होंने बताया कि इन खेलों के माध्यम से खिलाड़ियों और आमजन में भाईचारे के साथ-साथ ग्रामीण खेलों के प्रति रूझान बढ़ेगा। खेलों की शुरूआत से पूर्व सभी ग्राम पंचायतों में सांस्कृतिक संध्या भी आयोजित की जायेगी, जिसके लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है।
जिला खेल अधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार बिश्नोई ने बताया कि जिले में खो-खो, कबड्डी और हॉकी को लेकर खिलाड़ियों में विशेष उत्साह है। इतने बड़े स्तर पर पहले कभी खेलों का आयोजन नहीं करवाया गया है, इसलिए सभी खिलाड़ी उत्सुकता से राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों की शुरूआत की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my news.🙏🏻🙏🏻