बेकाबू कार की टक्कर से आइसक्रीम विक्रेता की मौत, ई-रिक्शा चालक गंभीर रूप से घायल

in Lucknow Mandal News8 days ago

लखनऊ 11 सितम्बर:(डेस्क)लखनऊ में एक भीषण सड़क हादसे में एक आइसक्रीम विक्रेता की मौत हो गई और एक ई-रिक्शा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। यह दुर्घटना मंगलवार देर रात 1090 चौराहे के पास तब हुई, जब एक बेकाबू कार ने आइसक्रीम विक्रेता को रौंदते हुए ई-रिक्शा चालक को भी टक्कर मार दी और डिवाइडर से टकरा गई।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.10_e8fef90b.jpg

घटना के अनुसार, जियामऊ निवासी राजेंद्र यादव (32) मंगलवार रात को 1090 चौराहे के पास आइसक्रीम बेच रहे थे। रात करीब दो बजे एक तेज रफ्तार कार ने आइसक्रीम काउंटर में टक्कर मारी और राजेंद्र को रौंद दिया। पास में खड़े ई-रिक्शा चालक पंकज भी चपेट में आ गए। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के फ्रंट के एयरबैग भी खुल गए।

लोगों के मुताबिक, कार में दो युवक और दो युवतियां सवार थीं। हादसे के बाद वे वहां से भाग निकले। पुलिस ने कार नंबर के आधार पर उनके बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। कार में शराब की बोतलें भी मिली हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि कार सवार नशे में थे।

एसीपी हजरतगंज अरविन्द वर्मा ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है और कार चालक की तलाश की जा रही है। घायल ई-रिक्शा चालक पंकज को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

यह दुर्घटना एक बार फिर सड़कों पर बढ़ते जा रहे नशे में गाड़ी चलाने और लापरवाही का नमूना है। कार सवार नशे में होने के कारण नियंत्रण खो बैठे और भीषण हादसा हो गया। इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जब नशे में गाड़ी चलाने से लोगों की जान गई।

सरकार और प्रशासन को इस गंभीर मुद्दे पर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है। नशे में गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और उन पर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए। इसके साथ ही सड़क सुरक्षा के मानकों को और मजबूत करने की जरूरत है, ताकि ऐसी दर्दनाक घटनाओं को रोका जा सके।