उत्तर प्रदेश सरकार का बेरोजगार युवाओं के लिए ओ लेवल और ट्रिपल सी कोर्स: 12 अगस्त तक आवेदन करें

in #courselast month

लखनऊ 8 जुलाई : ( डेस्क ) प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने जानकारी दी है कि इच्छुक अभ्यर्थी पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की वेबसाइट पर 12 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन के साथ शैक्षिक और अन्य आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना अनिवार्य है।

IMG_7971.jpeg
Image Credit - Amar Ujala

उत्तर प्रदेश सरकार पिछड़ा वर्ग के बेरोजगार युवाओं को ओ लेवल और ट्रिपल सी के कोर्स कराएगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस योजना का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर पिछड़ा वर्ग के शिक्षित बेरोजगारों को तकनीकी शिक्षा प्रदान कर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है।

अभ्यर्थियों के लिए इंटरमीडिएट पास होना आवश्यक है, और उनके माता-पिता या अभिभावकों की वार्षिक आय एक लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह कोर्स राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नीलिट) से मान्यता प्राप्त संस्थानों से कराया जाएगा।

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की वेबसाइट पर 12 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ शैक्षिक और अन्य आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना अनिवार्य है।