अलीगढ़ गभाना एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक एवम लेखपालो के साथ महत्वपूर्ण की -बैठक

in #aligarh2 years ago

IMG-20220724-WA0143.jpgअलीगढ़ गभाना एसडीएम ऋषभ पुण्डीर ने अलीगढ़ डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के द्वारा दिये गए क्रम में शासनादेश एवं एसओपी का अक्षरशः अनुपालन करते हुये आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों का गुणवत्तापूर्ण एवं समय से निस्तारण किये जाने हेतु दिये गये निर्देशों के क्रम में आज दिनांक 23.07.2022 को तहसीलदार गभाना,राजस्व निरीक्षक एंव लेखपालों की एक महत्वूपर्ण बैठक की। जिसमें अलीगढ़ गभाना एसडीएम ऋषभ पुण्डीर ने सभी राजस्व निरीक्षकों एवं लेखपालों को निर्धारित शासनादेश एवं SOP का अक्षरशः अनुपालन करने हेतु निम्न निर्देश दिये गयेः-

  1. सभी निर्धारित शासनादेश एवं SOP में दिये गये निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करते हुये igrs के आवेदनों का निस्तारण करेगें।

  2. पैमाइश एवं भूमि विवाद से संबंधित आवेदनों की मौके पर जाकर जांच करेगें तथा उनसे किये गये निस्तारण को संतुष्ट/असंतुष्ट का पूछते हुये अपनी निस्तारण आख्या में भी अंकित करेगें।

  3. पैमाइश एवं भूमि विवाद से संबंधित आवेदनों के निस्तारण आख्या के साथ लगाते हुये उसमें यह भी दर्शायेगें कि शिकायतकर्ता कौन है।

  4. सभी अपनी निस्तारण आख्या में यह भी उल्लेख करेगें कि आपके द्वारा शिकायकर्ता से कौन से मोबाइल न0 पर, किस दिनांक को, कितने बजे संवाद किया गया है,सभी अपनी निस्तारण आख्या में उसका निष्कर्ष लिखते हुये हाईलाइट भी करेगें।

  5. सभी राजस्व निरीक्षक/लेखपाल इस बात का भी ध्यान रखेगें कि यदि कोई वाद किसी भी न्यायालय में विचाराधीन है तो उसकी वाद सं0, कौन बनाम कौन, एवं कौन सी अग्रिम तिथि व किस हेतु नियत है, का भी स्पष्ट उल्लेख अपनी निस्तारण आख्या में करेगें।

इसके साथ ही रैण्डम आधार पर igrs पोर्टल से कुछ शिकायतों को निकालकर संबंधित लेखपाल को बुलाकर उसका उदाहरण देते हुये सभी को समझाया कि किस तरीके से हम निस्तारण आख्या को और गुणवत्तापूर्ण बना सकते है।IMG-20220724-WA0142.jpgIMG-20220724-WA0141.jpg