राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर गहलोत ने बड़ा बयान देते हुए संकेत दिए हैं

in #president2 years ago

GEHLOT.jpg

कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा, फिलहाल इस पर अभी संशय बना हुआ है। ऐसे में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने चूरू में एक बयान देकर सबको चौंका दिया है। सीएम ने कहा, पार्टी जो भी आदेश देगी, उसे मैं निभाऊंगा।

कांग्रेस का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा, पिछले कई दिनों ये सवाल राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। जब से राहुल गांधी ने खुद को इस रेस से बाहर करने की बात कही है, ये रेस और ज्यादा दिलचस्प बन गई है। अभी के लिए सीएम अशोक गहलोत के नाम पर भी चर्चा हो रही है, लेकिन वे खुद अभी के लिए राजस्थान छोड़ने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में गहलोत ने एक और बयान देकर सभी को चौंका दिया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर गहलोत ने बड़ा बयान देते हुए संकेत दिए हैं कि जो भी आदेश होगा, मैं उसके लिए तैयार हूं। चूरू पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रेस से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर कहा, आज तक मैंने कभी भी अपने लिए लॉबिंग नहीं की है। जो भी मुझे जिम्मेदारी दी गई, मैंने उसे निभाया है।

सीएम गहलोत ने कहा, आज संकट की स्थिति में जब देश में लोकतंत्र की हत्या का प्रयास किया जा रहा है। यहां तक कि प्रेस की आजादी खतरे में है, इस समय हम सब को मिलकर काम करना होगा और कांग्रेस को मजबूत करना चाहिए। अगर पार्टी ने तय किया है और मुझे कहा जाएगा तो मैं एक बार फिर से बिना सवाल किए पार्टी का साथ दूंगा और पार्टी को मजबूत करने के लिए जो भी हो सकता है वो करूंगा।

जानकारों के माने तो अशोक गहलोत 24 सितंबर को अपना नामांकन कर सकते हैं। वहीं, आगामी 1 अक्टूबर को निर्विरोध निर्वाचन की भी संभावना जताई जा रही है।