M Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा कल, एसपीजी की निगरानी में सभास्थल, कमिश्नरेट में धारा 144 लागू

in #wortheumnews2 years ago

रीब चार माह बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आएंगे। काशीवासियों को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। सिगरा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री आगमन को देखते हुए कमिश्नरेट में धारा 144 लागू की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सात मार्च को प्रस्तावित काशी दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है। एसपीजी अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों को अपने कब्जे में ले लिया। मंगलवार को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने अर्दली बाजार स्थित एलटी ग्रेट कॉलेज, सिगरा स्टेडियम और रुद्राक्ष आदि प्रस्तावित स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को परखा। किसी भी बाहरी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री आगमन को देखते हुए कमिश्नरेट में धारा 144 लागू की गई है। अपर पुलिस आयुक्त अपराध व मुख्यालय संतोष कुमार सिंह के अनुसार धारा छह जुलाई की सुबह छह बजे से लेकर सात जुलाई की रात तक प्रभावी होगा। इस दौरान ड्रोन कैमरा प्रतिबंधित होगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

ग्रैंड रिहर्सल और फोर्स की ब्रीफिंग आज
बुधवार को एसपीजी अधिकारियों की टीमें प्रधानमंत्री की डमी फ्लीट से ग्रैंड रिहर्सल कर सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप देगी। वहीं, पुलिस लाइन में पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने सुगम यातायात और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी। पुलिस आयुक्त के अनुसार किसी भी बाहरी को कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
संभावित और प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों को देखते हुए रूट डायवर्जन और सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए हैं। एलआईयू की टीमों को भी अलर्ट किया गया है। बम निरोधक दस्ता और डाग स्क्वायड कार्यक्रम स्थलों की जांच पड़ताल कर रहे। प्रधानमंत्री के रूट पर जगह-जगह की गई बैरिकेडिंग से बाहर कोई न आए और ऊपर से पुष्प वर्षा नहीं करने को लेकर विशेष रूप से पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देशित किया गया है।