लापरवाही नहीं, कार्रवाई होगी: BCA

in #news2 years ago

2.jpg
आगरा। शिक्षा और मिड-डे मील की गुणवत्ता चेक करने के लिए बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने मंगलवार को शहर के दो परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। वैसे तो उन्हें व्यवस्थाएं ठीक मिलीं, लेकिन सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिये हैं।
नवागत बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी का कहना है कि शिक्षकों के हाथों में बच्चों का बेहतर भविष्य एवं स्वास्थ्य निर्माण है। स्कूलों में शिक्षक गुणवत्ता वाली शिक्षा और सलाह देंगे तो उससे बच्चों को भविष्य और स्वास्थ्य दोनों ही अच्छे होंगे। बचपन से ही बच्चों में जागरूकता बहुत जरूरी है। एक अच्छी सोच और कार्यशैली के साथ बीएसए ने शहर के नगला पदी में प्राथमिक विद्यालय और न्यू आगरा में कंपोजिट विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। बीएसए को देख शिक्षक सकते में आ गए। बीएसए ने कक्षाओं में जाकर बच्चों से कुछ जानकारियां कीं। बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित भी किया।
1.jpg
बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान स्कूलों में शिक्षक उपस्थित मिले। साथ ही मीनू के हिसाब से मिड-डे मील बन रहा था। उन्होंने बताया कि कुछ बच्चे बिना स्कूली ड्रेस में बैठे थे, जिसको लेकर संबंधित शिक्षकों से कहा गया है कि ऐसे बच्चों के अभिभावकों से बात करके उनसे बच्चों को ड्रेस में स्कूल भेजने के लिए कहें। स्कूल की ड्रेस का डीबीटी के माध्यम से बच्चों के अभिभावकों के खाते में धनराशि पहुंच गई है। बीएसए ने स्कूलों में और अच्छी सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने शिक्षकों को चेतावनी भी दी कि किसी भी तरह की लापरवाही या अनदेखी मिली तो कार्रवाई तय है। अच्छे से कार्य करें, कोई समस्या है तो बताएं। लापरवाही दबेगी नहीं, उस पर कार्रवाई होगी।