4 युवती समेत 13 युवकों को मारवाड़ में पकड़ा

in #palilast month

पाली में ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस की सूचना पर शनिवार रात को मारवाड़ जंक्शन पुलिस ने चार युवतियां समेत 13 लोगों को हिरासत में ले लिया। संदेह है कि पाली में नया गांव इलाके में एक जगह कैंप लगा कर इवेंट कंपनी की आड़ में लोगों को टूर कराने के झांसे में लेकर इन लोगों ने ऑनलाइन धोखाधड़ी की। ये लोग मारवाड़ जंक्शन इलाके में भी धोखाधड़ी करने वाले थे। यह सभी लोग मुंबई के रहने वाले हैं, जो दिल्ली की टूर एंड ट्रैवल्स और इवेंट कंपनी में काम करना बताते हैं। देर रात को पाली से टीपी नगर पुलिस मारवाड़ जंक्शन पहुंची और धोखाधड़ी के संदेह में सभी को पाली लेकर पहुंची। देर रात तक इनके आईडी कार्ड के आधार पर पहचान की तस्दीक के बाद पूछताछ जारी थी।
पुलिस के अनुसार शनिवार शाम को नया गांव इलाके में रहने वाले तीन लोग टीपी नगर थाने में पहुंचे, जिनका कहना था कि दिन में कुछ युवतियां और युवक इलाके में आए और उनसे कंपनी के सस्ते ऑफर में टूर पैकेज देने की बात कही। उन लोगों का कहना था कि इन लोगों ने इलाके में कैंप लगा कर पीड़ित लोगों के आधार व बैंक खातों की डिटेल भी ली है, जिसे लेकर वे कोई ऑनलाइन फ्रॉड कर सकते हैं।
कार्यवाहक एसएचओ ओमप्रकाश चौधरी ने सीसीटीवी फुटेज से पड़ताल करते हुए सभी लोगों की मूवमेंट मारवाड़ जंक्शन की ओर होने का पता लगाया। मारवाड़ जंक्शन के कार्यवाहक एसएचओ अमराराम मीणा ने पुलिस टीम के साथ कस्बे में सर्च कार्रवाई की। इसी दौरान पता चला कि चार युवतियां व 9 युवक बैग लेकर रेलवे स्टेशन के निकट एक गेस्ट हाउस में गए हैं। पुलिस ने गेस्ट हाउस में इन सभी से मारवाड़ जंक्शन में आने का कारण पूछा तो वे अलग-अलग कारण बताने लगे। संदेह होने पर पुलिस ने इन सभी को मारवाड़ जंक्शन थाने में ले गई और इसकी सूचना टीपी नगर पुलिस को दी। देर रात को इन सभी को पाली में टीपी नगर थाने लाया गया, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।
Screenshot_20240728-073944_Gallery.jpg