टीवी डिबेट में ट्रस पर भारी पड़े सुनक, कंजरवेटिव सदस्यों का जीता दिल

in #punjab2 years ago

ब्रिटेन के नए पीएम पद की रेस में भारतवंशी पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक एक बार फिर भारी पड़ते नजर आए हैं। टेलीविजन पर उनके और उनकी प्रतिद्वंद्वी ब्रिटिश विदेश मंत्री लिज ट्रस के बीच हुई बहस में सुनक ने कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों का दिल जीत लिया।
ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी पीएम बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद नए प्रधानमंत्री चुनने की राह पर है। इसे लेकर सुनक व ट्रस द्वारा समर्थन जुटाने का सिलसिला जारी है। गत दिवस टीवी पर हुई बहस में सुनक ने कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों का व्यापक समर्थन हासिल किया।
स्काई न्यूज पर गुरुवार रात प्रसारित 'द बैटल फॉर नंबर 10' कार्यक्रम में दोनों प्रतिद्वंद्वियों को कंजरवेटिव सदस्यों के आमने-सामने बैठाया गया। ये सदस्य ही नए पीएम का चुनाव करेंगे। हालांकि, अधिकतर दर्शक अपने वोट को लेकर अनिर्णय की अवस्था में नजर आए। बहस में दोनों दावेदारों ने ब्रिटिश पीएम निवास '10 डाउनिंग स्ट्रीट' पर काबिज होने के लिए अपने तर्क पेश किए। बहस के बाद दर्शकों से पूछा गया कि उन्हें किसके तर्क दमदार लगे तो ज्यादातर ने सुनक के पक्ष में हाथ उठाए। यह समर्थन सुनक के लिए प्रोत्साहनकारी होगा, क्योंकि वे ताजा जनमत जनमत सर्वेक्षण में ब्रिटिश विदेश मंत्री लिज ट्रस से पीछे चल रहे हैं। टोरी सदस्यों के बीच कराए गए हालिया सर्वेक्षण में ट्रस को सुनक से 32 फीसदी आगे बताया गया है।