दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का उपराज्यपाल के आवास पर प्रदर्शन

in #congress2 years ago

दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में उपराज्यपाल आवास के बाहर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता एआईसीसी के कार्यालय में घुसकर जबरन पुलिस पर कार्रवाई करने के मामले में प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे । जहां भारी पुलिस बल ने पुख्ता इंतजाम करते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को रोक लिया । कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं और पानी की बौछार की गई, जिसमें कांग्रेस के नेता दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी को चोट भी आई ।

अनिल चौधरी ने कहा कि कांग्रेस का सिपाही किसी भी तरह से रोकने वाला नहीं है । वह अपने हितों की लड़ाई लड़ने के लिए सड़क पर उतरा है और उपराज्यपाल आवास पर जाकर उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे । साथ ही उन्हें दिल्ली पुलिस के बर्बरता पूर्ण कार्यवाही के खिलाफ ज्ञापन भी सौंपेंगे । अनिल चौधरी कंपनी इस मामूली चोट की परवाह नहीं है । अनिल चौधरी को देश की जनता, युवाओ व किसानों सभी की परवाह है । राहुल गांधी देश के लोगो के लिए लड़ रहे हैं, वह राहुल गांधी के साथ खड़े हैं और आखिरी सांस तक उनके साथ लड़ाई लड़ते रहेंगे । न्याय के लिए लड़ना हर कार्यकर्ता का अधिकार है और हम न्याय के लिए ही लड़ रहे हैं । हम गांधी के मुल्क के निवासी हैं, हमने सत्याग्रह चलाया है क्या सत्याग्रह से भी न्याय नहीं मिलेगा ?

वहीं कांग्रेस के नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि देश मे लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और ऐसे वक्त में कांग्रेसी कार्यकर्ता चुप रहने वाले नहीं हैं । कांग्रेसी कार्यकर्ता किसी से भी डरने वाले नहीं हैं, विरोधी चाहे कितना भी जोर लगा ले वह अपने हक की आवाज उठा कर रहेंगे । राहुल गांधी के खिलाफ जो आरोप लगाए जा रहे हैं, इलेक्शन कमिशन और कोर्ट द्वारा पहले इस तरह के आरोप खारिज किए जा चुके हैं । क्या इन सबसे ऊपर ईडी है, राजनीति से प्रेरित होकर राहुल गांधी से ईडी लगातार पूछताछ कर रही है । इसका जवाब जल्दी ही देश की जनता देगी । उपराज्यपाल संविधानिक पद पर बैठे हुए हैं उन्हें भी पुलिस को कहना चाहिए कि इस तरह की कार्रवाई ना की जाए।