सदर बाजार में प्रसासन की लापरवाही से कारोबारी परेशान

in #sadar2 years ago

दिल्ली के सदर बाजार में प्रसासन की लापरवाही से कारोबारी परेशान ।

राजधानी दिल्ली के सदर बाजार में अवैध पार्किंग से कारोबारी भी परेशान दिल्ली की सड़कों पर भी पार्किंग माफिया सक्रिय है। नगर निगम की ड्राइव इनकरेजमेंट हटाने के लिए तो चलती है लेकिन इस तरह की अवैध पार्किंग हटाने के लिए नगर निगम ने अभी तक कोई ड्राइव नहीं चलाई।
Screenshot_20220522-071353_MX Player.jpg

सदर बाजार में जगह जगह पर सड़कों पर ही पार्किंग माफिया गाड़ियों को पार्क करवाते हैं और अवैध तरीके से पैसे वसूलते हैं। सड़क चलने के लिए होती है ना की पार्किंग के लिए। बावजूद इसके पार्किंग माफियाओ अब सदर बाजार में भी दुकानों के आगे सड़क के ऊपर और फुटपाथ के ऊपर ही अवैध पार्किंग बना दी गई है।
जहां पर जगह जगह पर प्रशासन द्वारा नो पार्किंग के बोर्ड तो लगाए गए हैं लेकिन बीच-बीच में पार्किंग माफियाओं द्वारा पार्किंग के बोर्ड भी लगा दिए गए हैं।

सदर बाजार एक व्यस्ततम मार्केट हैं बावजूद इसके यहाँ पर पार्किंग माफिया मनमाने तरीके से दो पहिया वाहन और अन्य गाड़ियां पार्क करवाते हैं और उनसे पैसे इकट्ठा करते हैं । कहीं ना कहीं इस पैसे की बंदरबांट ऊपर तक होती है इसीलिए तो अधिकारी इस तरह की अवैध पार्किंग को हटाते नहीं। सदर बाजार के कारोबारियों के लिए जब गाड़ियां लोड होनी होती है समान का आना जाना होता है तो यह अवैध पार्किंग बीच में समस्या बनती है। इसी की शिकायत लेकर आज सदर बाजार मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी,
कारोबारी सदर बाजार थाने पर पहुंचे और लिखित में पुलिस को शिकायत भी दी हैं।

अब देखने वाली बात होगी कि पुलिस इस अवैध पार्किंग पर कार्रवाई करती है या नहीं।