रवि शास्त्री ने आखिरी मौके पर रख दी थी ऐसी शर्त, Amrita Singh ने उन्हें छोड़कर 12 साल छोटे सैफ से कर ली शादी

in #amrita2 years ago

Wortheum news::
1585250-saif-1.jpg

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh), जिन्हें पहली ही फिल्म बेताब से रातों-रात स्टारडम मिला था. अमृता ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिनकी जोड़ी 80 के दशक के टॉप एक्टर्स अमिताभ बच्चन, सनी देओल, संजय दत्त, राज बब्बर, जीतेंद्र, विनोद खन्ना, अनिल कपूर जैसे हर स्टार के साथ जोड़ी जमती थी. अमृता का जन्म 9 फरवरी 1958 को पंजाब के सिख नामी खानदान में हुआ. इनकी मां मुस्लिम रुख्साना सुल्ताना मुस्लिम थीं, जो कांग्रेस लीडर संजय गांधी की करीबी थीं.

शाहरुख की बचपन की दोस्त हैं अमृता

ये 70 के दशक में कांग्रेस द्वारा चलाए गए नसबंदी कैंपेन का लीडिंग चेहरा थीं. अमृता की मां रुखसाना और शाहरुख की मां लतीफ फातिमा दोनों की कांग्रेस से जुड़ी थी, ऐंसे में दोनों के पारिवारिक रिश्ते थे. अमृता सिंह और शाहरुख की बहन शहनाज ने मॉडर्न स्कूल से साथ पढ़ाई की थी. घर आना-जाना था तो शाहरुख और अमृता बचपन से दोस्त थे. मशहूर एक्ट्रेस बेगम पारा और दिलीप कुमार भी अमृता के रिश्तेदार हैं. नामी खानदान से थीं तो इन्हें आसानी से फिल्मों में काम मिल गया.

12 साल छोटे सैफ से की शादी

अमृता ने 1983 की फिल्म बेताब से फिल्मों में एंट्री की और फिर चमेली की शादी, मर्द, साहेब, खुदगर्ज, सूर्यवंशी जैसी कई हिट फिल्में दीं. ये थीं तो लीडिंग लेडी, लेकिन इन्हें पहला अवॉर्ड 1994 की फिल्म आइना में सपोर्टिंग रोल के लिए मिला. 1991 में सैफ से शादी के बाद अमृता ने टॉप एक्ट्रेस होने के बावजूद फिल्मों से दूरी बना ली और फिर इन्होंने सैफ से अलग होने के बाद 2003 की फिल्म 23 मार्च 1931 शहीद से एक्टिंग कमबैक किया. सैफ से पहले अमृता का सबसे चर्चित अफेयर क्रिकेटर रवि शास्त्री से था. दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन रवि शास्त्री ने एनमौके पर अमृता के सामने ये शर्त रख दी कि उन्हें घरेलू वाइफ चाहिए और वो शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं कर सकती हैं. अमृता ने ये शर्त ठुकरा दी और फिर कुछ सालों बाद 12 साल छोटे सैफ से शादी कर ली थी.