Madhuri Dixit Net Worth: महंगी गाड़ियों की शौकीन माधुरी दीक्षित जीती हैं लग्जरी लाइफ,

in #bollywood2 years ago

Madhuri Dixit Net Worth: हर साल लाखों लोग फिल्मों में एक्टिंग की हसरत लिए मुंबई आते हैं, पर इनमें से कुछ ही होते हैं जिनके सपने पूरे होते हैं। ऐसा ही एक नाम है धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का। 16 साल की उम्र में फिल्म अबोध से फिल्मों में कदम रखने वाली माधुरी दीक्षित आज अपना 55वां बर्थडे मना रही हैं। हाल ही में माधुरी के पति डॉक्टर श्रीराम नेने उन्हें 2 करोड़ की गाड़ी से एयरपोर्ट छोड़ने आए थे। इतनी महंगी गाड़ी देख लोगों की आंखें खुली की खुली रह गई, तो हम आपको बता दें कि नेटवर्थ के मामले में माधुरी किसी दूसरे बॉलीवुड स्टार से कम नहीं हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक माधुरी दीक्षित की नेट वर्थ करीब 250 करोड़ के करीब है। माधुरी आज भी किसी फिल्म के 4 से 5 करोड़ कर चार्ज करती हैं। साथ ही रियलिटी शो का एक सीजन जज करने के 24 से 25 करोड़ लेती हैं। इसके साथ ही उनके पास कई ब्रांड्स के एंडोर्समेंट भी हैं। खबर है कि एक ब्रांड के लिए माधुरी करीब 8 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। माधुरी की नेट वर्थ बीते सालों में 40 प्रतिशत तक बढ़ गई है।

घर की बात करें तो माधुरी दीक्षित मुंबई के लोखंडवाला में लग्जरी घर में रहती हैं, साथ ही देश के कई राज्यों में उनके घर हैं। माधुरी को कार काफी शौक है। उनके पास व्हाइट ऑडी, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, रोल्स रॉयस और स्कोडा रैपिड जैसी महंगी गाड़ियां हैं।

माधुरी की गिनती बॉलीवुड के टॉप स्टार्स में होती है। फीस की बात करें तो पिछले दिनों द कपिल शर्मा शो पर कपिल ने उनसे पूछा कि क्या 'हम आपके हैं कौन' के लिए आपने सलमान खान से भी ज्यादा फीस चार्ज की थी तो इसपर माधुरी ने कोई जवाब दिए बिना सिर्फ स्माइल पास की। एक समय था जब माधुरी फिल्म के हीरो से ज्यादा फीस वसूल करती थीं। माधुरी को 'अंजाम' में शाहरुख खान के मुकाबले दो गुना ज्यादा फीस दी गई थी।

वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्होंने इस साल ही नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज फेम गेम से ओटीटी पर डेब्यू किया है। इस सीरीज में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। इस सीरीज में उनके साथ मानव कौल और संजय कपूर नजर आए थे। Capture.JPG