विश्व पर्यावरण दिवस रामगढ़ गैस तापीय विद्युत गृह में कार्यक्रम का आयोजन

in #ramgarh2 years ago

20220604_164238.jpg

रामगढ़, जैसलमेर

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में रामगढ़ गैस तापीय विद्युत गृह में शनिवार को पर्यावरण संरक्षण हेतु क्षैत्रीय कार्यालय, राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल, जैसलमेर के तत्वाधान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें जैसलमेर कनिष्ठ अभियंता पवन चौहान, प्रेम कुमार पालीवाल तथा सत्यवीर ने घर में प्लास्टिक से बनी वस्तुएं जैसे पालीथीन बैग प्लास्टिक बोतल, प्लास्टिक थर्माकोल एवं प्लास्टिक से बने अन्य सजावटी सामान जो पर्यावरण के लिये हानिकारक है। उनको न अपनाने की उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से अपील की तथा पर्यावरण को बचाने के लिये पैड़ पौधे लगाने व अन्य बहुत से विकल्पों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिससे सम्बंधित एक पोस्टर का भी विमोचन किया गया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अभियंता शैलेश सदावत ने अपने विचारों से किया जिसमें उन्होंने अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण को हरा भरा बनाने व प्लास्टिक को न अपनाने के लिये निवेदन किया। कार्यक्रम के दौरान अधीक्षण अभियंता संजय मिश्रा, आर.के. वर्मा, अधिशाषी अभियंता रमेश छंगाणी, गैल इंडिया से छूट्नलाल, तकनीकी सहायक अनिल माथुर मौजूद थे। इन सभी ने भी पर्यारण के प्रति अपना किस प्रकार से सहयोग दे सकते हैं उसके बारें में विस्तार से उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने विचारों से अवगत करवाया।

कार्यक्रम की समाप्ति पर कार्मिक अधिकारी पंकज चौहान द्वारा सभी को पर्यावरण संरक्षण व और प्लास्टिक से बनी वस्तुयों को उपयोग न करनी की शपथ दिलाई तथा राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल, जैसलमेर से प्राप्त जूट से बने कैरी बैग को मुख्य अभियंता द्वारा सभी को वितरित किया गया ।

पौधारोपण कर कार्यक्रम का समापन किया गया व मुख्य अभियतां द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों तथा जैसलमेर से आई टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया ।IMG-20220604-WA0032.jpg