कोई भी बालक बालिका शिक्षा से वंचित नहीं रहे: माली

in #bali2 years ago

शिक्षा प्राप्त करना प्रत्येक बालक बालिका का अधिकार है, कोई भी बालक बालिका शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिए। माली समाज गोड़वाड़ युवा संस्थान का विद्यांजली अभियान इस दृष्टि से अन्य सामाजिक संस्थाओं के लिए प्रेरक सिद्ध होगा। उक्त उद्गार माली समाज गोड़वाड़ युवा संस्थान सादड़ी के संरक्षक विजय सिंह माली ने स्थानीय माली समाज की वाडी में आयोजित शिक्षण सामग्री वितरण के अवसर पर व्यक्त किए।
माली ने कहा कि कोविड 19वैश्विक महामारी के कारण बालक बालिकाओं की शिक्षा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है, लर्निंग लोस हुआ है, लर्निंग गेप बढ़ा है,इसे दूर करने हेतु सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है, लेकिन हमें भी सामाजिक सरोकारों का निर्वहन करते हुए ड्रापआउट हुए बालक बालिकाओं को विद्यालय से जोड़ने में सहयोग देना है, उन्हें शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराकर विद्यालय जाने के लिए प्रेरित करना है, उनके उपचारात्मक शिक्षण की व्यवस्था करनी है।इस अवसर पर पन्नालाल गेहलोत व राजेश देवड़ा ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी जीवराज देवड़ा ने की।
संत लिखमी दास जी व महात्मा फुले की तस्वीर पर माल्यार्पण से शुरू हुए इस कार्यक्रम में माली समाज गोड़वाड़ युवा संस्थान सादड़ी द्वारा विद्याजंली अभियान के तहत कक्षा 9से12के विद्यार्थियों को शिक्षण सामग्री वितरित की गई। इस अवसर पर किशन देवड़ा, जसराज गेहलोत, कालूराम गोयल, रमेश गेहलोत,नरेश तंवर, मदनलाल, मांगीलाल, हरीश देवडा समेत युवा संस्थान के कई कार्यकर्ता व समाज के प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि माली समाज गोड़वाड़ युवा संस्थान सादड़ी शिक्षा में सामाजिक सरोकारों का निर्वहन करते हुए भामाशाहों के सहयोग से विद्याजंली अभियान के तहत शिक्षण सामग्री वितरित कर रहा है।