द्वारका-सोमनाथ की यात्रा की ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

in #khargone2 years ago

FB_IMG_1650822258029.jpgखंडवा सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील ने कहा है कि जिलेवासी के लिए उत्तम सुख, निरोगी काया के संदेश को चरितार्थ करने के साथ प्रदेश सरकार मन की शांति, बुद्धि के विकास और आत्मिक आनंद के लिए भी कार्य कर रही है। तीर्थ-दर्शन योजना आत्मा के आनंद के लिए पुनः शुरू की गई है। सांसद श्री पाटील ने खण्डवा रेल्व स्टेशन से मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना का शुभारंभ किया। यात्रा में कुल 500 यात्री तथा उनके सहयोग के लिए अनुरक्षकगण, महिला पुलिस, डॉक्टर्स आदि साथ थे। सभी यात्रियों को कहा गया कि कोई भी यात्री बगैर अनुमति के गाड़ी से नहीं उतरे तथा सफर में सभी एक-दूसरे का सहयोग करें। ट्रेन में चढ़ने के पूर्व सभी यात्रियों को पुष्पहार से सम्मानित किया गया तथा पानी की बोतल, नारियल पानी एवं नाश्ता वितरित किया गया।
इस दौरान खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने कहा कि यात्रा में वरिष्ठ जन की सेवा के लिए प्रदेश सरकार द्वारा पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्हें किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं होने दिया जाएगा। वर्ष 2012 में राज्य सरकार ने तीर्थ-यात्रा कराने के बारे में निर्णय लिया था। यह वरिष्ठ जन की भावना और उनकी मांग का सम्मान था। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ जन को यह सुख देने के लिए ही तीर्थ-दर्शन योजना पुनः आरंभ की गई है। तीर्थ-यात्रा में भजन मंडली की व्यवस्था की गई है। यात्रा को आनंद से पूर्ण करें, भक्ति भाव से दर्शन करें।
इस दौरान प्लेटफार्म नम्बर 6 पर द्वारका-सोमनाथ की यात्रा के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ढोल-ढमाकों एवं गणगौर नृत्य के बीच तीर्थ-यात्रियों ने फूलों से सजी ट्रेन में प्रवेश किया। इस दौरान सांसद श्री पाटील एवं विधायक श्री वर्मा ने ट्रेन में पूजा-अर्चना की तथा ट्रेन में बैठे सभी तीर्थ-यात्रियों से व्यक्तिगत रूप से जाकर भेंट की। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह, अपर कलेक्टर श्री एस.एल. सिंघाडे सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण मौजूद थे।