युवकों की साजिश में फंसकर घर वापस लौटी किशोरी ने दी जान, 13 सितंबर को युवक भगाकर ले गया था दिल्ली

IMG-20221011-WA0031.jpgहरदोई। अतरौली थाना क्षेत्र में युवकों की साजिश में फंसने के बाद घर लौटी किशोरी ने मंगलवार की सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। 13 सितंबर को उसे पड़ोसी गांव के दो युवक लेकर गए थे। उन लोगों ने आधार में उम्र बदलवाने का भी प्रयास किया। लुधियाना में मजदूरी कर रही मां को जानकारी मिली तो वह दिल्ली से वापस ले आई। मां का आरोप है कि 19 तारीख को पुलिस में शिकायत भी की थी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि घरवालों ने इससे पहले कोई शिकायत ही नहीं की थी।
अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम रेहरियामऊ निवासी किशोरी की मां लुधियाना में काम करती थी। वह गांव में ही अपने पिता और बाबा-दादी के साथ रहती थी। जैसा कि उन लोगों ने बताया कि पड़ोसी गांव बहुती खुर्द का अनुज किशोरी से बातचीत करता था। 13 सितंबर को किसी तरह किशोरी को घर से बुलाकर वह अपने साथी के साथ ले गया था। किशोरी घर से नकदी और जेवर भी लेेकर गई थी। पहले उन लोगों ने उसे रिश्तेदारी में रखा फिर गाजियाबाद ले जाकर आधार कार्ड में किशोरी की उम्र बढ़वाने का प्रयास किया, लेकिन दुकानदार को शक हो गया तो उसने आधार कार्ड में पड़े मोबाइल नंबर पर फोन कर दिया। नंबर लुधियाना में रह रही किशोरी की मां का था। 15 तारीख को दुकान पर मां पहुंची उससे पहले ही आरोपी युवक भाग गए। मां 18 सितंबर को उसे लेकर गांव आई थी और फिर उसने पुत्री के साथ थाने जाकर शिकायत भी की थी। जिसका उसी दिन कुछ लोगों ने वीडियो भी बना लिया था। जिसमें किशोरी कहती है कि उसे अनुज ने जेवर लेकर बुलाया था, और फिर धमकी देकर अपने साथ लिए गया। किशोरी की मां का कहना है कि उसने कोतवाली में शिकायत भी की थी, लेकिन उस समय कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी, जिसके बाद से वह लोग घर में ही थे। मंगलवार की सुबह वह बाजार चली गई। अन्य लोग काम में व्यस्त थे, उसी समय कमरे में उसने फांसी लगा ली। जानकारी हुई तो फंदे से उसका शव उतारा गया। कोतवाल दीपक शुक्ला ने बताया कि किशोरी के घर से जाने की किसी ने कोई शिकायत नहीं की थी। मंगलवार को जान देने की सूचना दी है। इसके पीछे क्या कारण रहा, इसकी जांच कर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।
एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि एक किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। जिसमें मृतका की मां ने तहरीर दी है कि पड़ोसी गांव का एक युवक अपने साथी के साथ विगत माह किशोरी को भगा ले गया था। जब किशोरी की मां को इस बारे में जानकारी हुई तो वह उसे घर ले आई। लेकिन किशोरी ने मां के बाहर जाने पर आज सुबह आत्महत्या कर ली है। मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जायेगी।