संदिग्ध हालात में गोली लगने से किसान की मौत, हत्या का मुकदमा

in #sitapur7 months ago

सीतापुर। इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र में शनिवार रात खेत देखने जा रहे किसान को संदिग्ध हालात में गोली लग गई। कनपटी पर गोली लगने से उसकी मौत हुई। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस मामले को आत्महत्या बता रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।क्षेत्र के गांव कौरैय्या उदयपुर के मजरा कैमहरा निवासी सत्यपाल शुक्ला (45) देर रात खेत में हो रही सिंचाई के काम को देखने निकले थे। काफी देर बाद भी जब वे घर वापस नहीं आए तो उनका पुत्र रीतेश शुक्ला एक साथी के साथ उन्हें ढूंढने निकला। विश्वंभर शर्मा के खेत में सत्यपाल का शव खून से लथपथ व अचेत अवस्था में पड़ा मिला। रीतेश ने बताया कि जब टाॅर्च जलाकर देखा तो उनके सिर से खून निकल रहा था।
उनकी दाहिनी कनपटी में गोली लगी थी, जिसकी सूचना उन्होंने परिजनों को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर सीओ महोली अरुण सिंह व फोरेंसिक टीम भी पहुंची, जिसने नमूने व साक्ष्य जुटाए हैं। मृतक के पुत्र रीतेश ने तहरीर देकर हत्या की आशंका जताई है। उसने यह भी बताया है कि उसके पिता की किसी से कोई रंजिश नहीं थी।
हत्या या आत्महत्या में फंसा पेच
पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा तो दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस इसे आत्महत्या ही मान रही है। एसओ प्रभातोष श्रीवास्तव ने बताया कि सत्यपाल काफी दिनों से मनोरोगी थे, वे दवाओं के आदी हो चुके थे। वह काफी परेशान रहते थे। पता चला है कि वे घर से बिना बताए खेत की ओर निकल गए थे। रास्ते में उन्होंने स्वयं को गोली मार ली। पुलिस के मुताबिक मृतक की रंजिश उनकी बहू से थी। वहीं पुत्र रीतेश की मानें तो मौके पर कोई असलहा व कारतूस नहीं मिला है। अगर उन्होंने आत्महत्या की होती तो मौके पर हथियार जरूर होता।