जांच में पहुंचे अधिकारी, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

in #bal2 years ago

संतकबीर नगर: पोषाहार वितरण में अनियमितता के मामले में सांथा के मोतीपुर में पहुंचे अधिकारियों के सामने ही महिलाओं व ग्रामीणों ने हंगामा किया। अधिकारियों के वाहनों का घेराव कर नारेबाजी की। पूर्व के बकाया पोषाहार वितरण करने की मांग पर ग्रामीण अड़े रहे। जून माह का पोषाहार वितरण कराने व बेलहर पुलिस के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए।

सांथा ब्लाक के मोतीपुर गांव में समूह की अध्यक्ष ममता मिश्रा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पोषाहार वितरण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया था। पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की गई थी। रविवार के अंक में जागरण ने पोषाहार वितरण में अनियमितता, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन शीर्षक के साथ प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। दो दिन के जनपद के दौरे पर आई प्रभारी मंत्री बेबीरानी मौर्य ने जागरण में प्रकाशित खबर का संज्ञान लिया था। अधिकारियों से इस बाबत नाराजगी जाहिर कर पूरे मामले की जांच कर आख्या तलब की थी। जिला कार्यक्रम अधिकारी विजयश्री व खंड विकास अधिकारी रामानंद वर्मा को मौके पर पहुंचकर जांच करने का निर्देश दिया था। गुरुवार को दोनों अधिकारी जांच के लिए पहुंचे थे। जून माह का पोषाहार वितरण कराया गया। मौके पर मौजूद महिलाओं ने बीते छह माह का पोषाहार वितरण करने की मांग रखी। मौके पर बेलहर पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया जिसके बाद ग्रामीण माने। जांच अधिकारियों ने मौके पर मौजूद मुख्य सेविका मधु चतुर्वेदी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को प्रत्येक माह समय से पोषाहार वितरण का निर्देश दिया। लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की बात कही।

जिला कार्यक्रम अधिकारी विजयश्री ने बताया कि मामले की जांच की गई है। मौके पर जून माह का पोषाहार वितरण कराया गया है। पिछले कुछ माह का पोषाहार वितरित नहीं हुआ है। प्रत्येक माह समय से वितरण करने का निर्देश दिया गया है। अभी मामले की जांच की जा रही है। लापरवाही मिलने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।Screenshot_2022-06-17-08-32-44-98_6ee1490f6338a5d500212cdd6f65b6c2.jpg