सात लाख की सुपारी देकर आशीष ने ही करायी थी प्रमोद गुप्ता की हत्या

in #lakhimpur2 years ago

सात लाख की सुपारी देकर आशीष ने ही करायी थी प्रमोद गुप्ता की हत्या

IMG-20220504-WA0024.jpg

रिपोर्ट - कमलजीत सिंह

लखीमपुर खीरी। प्रमोद हत्याकांड का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा करते दो अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि प्रापर्टी के विवाद को लेकर आशीष गुप्ता ने ही सात लाख रुपये की सुपारी देकर भाडे के हत्यारों से प्रमोद गुप्ता की हत्या कराई थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार व सुपारी की बकाया रकम देने के लिए रखे दो लाख रुपये भी बरामद कर लिये है। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों अभियुक्तो को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

20220330_231615.jpg

जानकारी के मुताबिक धौरहरा पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 230/22 धारा 302/201/120बी/34 भादवि की घटना का सफल अनावरण करते हुए दो वांछित अभियुक्त आशीष गुप्ता उर्फ अंशू पुत्र आशाराम गुप्ता और उसके साढू अतुल गुप्ता पुत्र पुरुषोत्तम लाल गुप्ता को घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार व सुपारी के लिए देने के लिए रखे शेष 2 लाख रुपये सहित गिरफ्तार किया हैं।

जानकारी के मुताबिक थाना धौरहरा पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जटपुरवा से मूडी गांव जाने वाली रोड पर प्रमोद कुमार गुप्ता पुत्र बदलू निवासी ग्राम बालूडीह महेवागंज थाना कोतवाली सदर जनपद लखीमपुर खीरी का शव बरामद हुआ था। मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर थाना धौरहरा पर मु0अ0सं0 230/22 धारा 302/201/34 भादवि पंजीकृत किया गया था। विवेचना के दौरान साक्ष्य संकलन, ह्यूमन इंटेलीजेंस एव तकनीकी सहायता के आधार पर नामजद अभियुक्त आशीष गुप्ता व अतुल गुप्ता की संलिप्तता पायी गयी, जिसके आधार पर उपरोक्त दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त आशीष गुप्ता ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म स्वीकार करते हुये बताया गया कि प्रापर्टी के विवाद में उसने अपने साढू अतुल गुप्ता के सहयोग से 7 लाख रुपये की सुपारी देकर व आपराधिक षडयन्त्र के तहत अपने अन्य 2 साथियों की मदद से प्रमोद कुमार गुप्ता की हत्या करवा दी थी और स्वयं की स्विफ्ट डिजायर कार से शव को कार में रखकर थाना धौरहरा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जटपुरवा गांव के बाहर रोड पर फेंक दिया था।

धौरहरा कोतवाल डीपी शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु सार्थक प्रयास किए जा रहे है।