सहेली की ब्लैक मेलिंग बना बैंक मैनेजर के मौत का कारण

in #khulasha2 years ago

सहेली व सहेली का पिता एंव बैंक के मुख्य प्रबंधक के विरुद्ध नगर कोतवाली में हुआ मुकदमा दर्ज
गोंडा।भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा की सहायक प्रबन्धक ऋचा पांडे ने 22 जून को अपने ससुराल में फांसी लगा कर आत्म हत्या करने से हड़कम्प मच गया।मामले में उस समय नया मोड़ आगया जब ऋचा द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट परिजनों के हाथ लगा।जिसमे मौत का कारण बैंक प्रबंधक रविंद्र सिंह,यामिका चौरसिया,राकेश व बैंक के उच्चधिकारियो को मौत दोषी बताया।

बचपन की सहेली यामिका चौरसिया की माता सावित्री का 32 हजार का एफडी स्टेट बैंक प्रयाग राज का था सावित्री के मरने के बाद एफडी कैश नही हो रही थी जो कई वर्ष पूर्व म्योच्योर हो चुकी थी,एफडी को कैश कराने के यामिका के आग्रह पर रिचा ने यामिका से कागजात मांगे तो उसने शाम को देने को कहा,विश्वास पर रिचा ने एक परिचित के खाते जो एफडी म्योच्योर का 82 हजार को ट्रांजंक्शन कर दिया। इसका अप्रूवल मुख्य प्रबंधक रविंद्र सिंह के पास गया तो रविंद्र सिंह ने रिचा से यामिका को बुलाने व डाक्यू मेन्ट उपलब्ध कराने को कहा,यामिका के सामने प्रबन्धक ने डॉक्यूमेंट न होने पर रिचा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज होने,जेल जाने,नौकरी से बर्खास्त होने की चेतावनी दे दी। बस यही कमजोर नश से यामिका ने रिचा को ब्लैक मेल करके 82 हजार,40 हजार,50 हजार ले लिया फिर भी डॉक्यूमेंट नही दिया। बैंक प्रबंधक ने रिचा का पावर छीन लिया उसे केबिन न देकर एक टेबिल पर बैठा कर क्लर्क से भी नीचे का कार्य आफ लाइन करने को दे दिया जिससे रिचा मानसिक रूप से परेशान रहने लगी। यामिका ने रिचा पर उसकी चाहर दीवाली पार कर अंक पत्र व अन्य कागजात चोरी का भी आरोप लगा दिया। जिससे परेशान रिचा ने मौत को गले लगा लिया।
ससुर के के शुक्ला(सेवा निवृत्त सब निरीक्षक ) ने बताया कि अक्सर गुम सुम रहने वाली रिचा 22 जून को जब चाय नही पी तो चाय पीने के लिये बुलाये तो रिचा ने कहा 10 मिनट में रही हूँ 10 मिनट न आने पर ससुर के के शुक्ला स्वयं रिचा के कमरे में गये तो रिचा का कमरा अंदर से बंद था आवाज देने पर भी नही खुला तो बगल खिड़की से देख दंग रह गए सबको बुलाकर दरवाजा तोड़ कर अस्पताल ले गए तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

भाई अनमोल ने बताया कि यामिका रिचा के मायके और ससुराल में रहकर टीईटी की तैयारी भी करती थी।
रिचा के पति निखिल शुक्ला प्राथमिक विद्यालय बाबा गाँव बहराइच में अध्यापक है,रिचा अपने 5 बहनों में तीसरे नम्बर पर थी एक भाई अनमोल है।गोद में एक वर्ष का बेटा भी है।
मामले में बैंक प्रबंधक रविंद्र कुमार सिंह,यामिका चौरसिया,राकेश चौरसिया के विरुद्ध मृतका के भाई अनमोल के तहरीर पर मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज किया गया है।
IMG-20220624-WA0019.jpg