कड़ाके की ठंड से ठिठुरी दिल्ली, दिन में नहीं मिलेगी राहत

in #wortheumnews9 months ago

Screenshot_20240103-094326.png
दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत को इन दिनों कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी ठंड से कांप रही है, घने कोहरे ने भी लोगों को परेशान किया हुआ है। वहीं, कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम होने से यातायात प्रभावित हुआ है। सर्दी और कोहरे से ट्रेनों, बसों और विमानों के संचालन पर बड़ा असर पड़ रहा है। कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अभी कुछ दिन मौसम ऐसा ही रहने वाला है।

मौसम विभाग ने बुधवार सुबह हल्के कोहरे के साथ दिन में आसमान साफ रहने का अनुमान जताया। अभी कुछ दिन ऐसा ही रहने के बाद ही तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद है। इस बीच आजकल पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच लोग सर्दी से बचाव के जतन करने में जुटे हैं। दिल्ली के रैन बसेरों में शरण लेने वालों की संख्या बढ़ रही है। दिन में ठंडक रहने वाली है।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को दिन में आसमान साफ रहेगा। सुबह हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक चार जनवरी के बाद तापमान में एक डिग्री का इजाफा हो सकता है। सप्ताहभर ऐसी ही स्थिति बने रहने के आसार हैं।

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, मंगलवार को अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। इस दौरान मुंगेशपुर इलाका सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री रहा। दिल्ली-एनसीआर में उत्तर-पश्चिमी दिशाओं से चल रही हवाओं के कारण दिनभर लोगों की कंपकंपी छूटती रही।

Sort:  

ठंड बढ़ रही है

हर मौसम का एक अपना ही मजा है।