दिल्ली में डीएमएस दूध की आपूर्ति आज से बंद

in #wortheumnews11 months ago

Screenshot_20231014-072201.png
दिल्ली दुग्ध योजना (डीएमएस) की शनिवार से दूध की आपूर्ति नहीं हो पाएगी। दूध में कास्टिक सोडा मिलने के बाद भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण की क्षेत्रीय इकाई ने दिल्ली दुग्ध योजना का लाइसेंस तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस मामले में शुक्रवार सुबह आदेश जारी किए गए, जिसमें कहा गया है कि डीएमएस किसी भी प्रकार से दूध का उत्पादन व बिक्री नहीं कर सकेगा।

दो माह पूर्व दिल्ली स्थित डीएमएस के शादीपुर प्लांट में कास्टिक सोडा पाया गया था। उस दौरान बताया गया था कि उक्त दूध की सप्लाई राजधानी में संचालित 400 बूथों और 800 दुकानों पर हो चुकी थी। डीएमएस ने इस गड़बड़ी को स्वीकार करते हुए आधा लीटर के सभी पैकेट वापस लेने का लिखित आदेश जारी किया था।

सभी बूथ संचालकों को कहा गया था कि वह पीने योग्य नहीं रह गए दूध के सभी पैकेट एकत्र करके डीएमएस को भिजवाएं। ये दूध पैकेट 20 जुलाई को तैयार किए गए थे और इन्हें 22 जुलाई तक इस्तेमाल किया जा सकता था।

डीएमएस अभी दिल्ली में आधा लीटर, एक लीटर और पांच लीटर के पैक में दूध की सप्लाई करता है। इस दूध की सप्लाई संसद भवन, सांसदों के निवास, साउथ एवेन्यू, नॉर्थ एवेन्यू, बंगाली मार्केट में बने बूथ पर और एम्स व आरएमएल अस्पतालों में रोगियी के लिए भी होती है।