डीएम की अध्यक्षता में बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के संबंध में बैठक हुई आयोजित।

IMG-20220902-WA0368.jpg

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद मेें विद्युत सप्लाई व्यवस्था के सुचारू संचालन में किसी भी प्रकार की समस्या का त्वरित निराकरण करने और किसी अन्य विभाग की भूमिका होने पर आपसी तारतम्य स्थापित करते हुए समाधान के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विद्युत उपभोक्तओं की समस्याओं के निराकरण मे लापरवाही अथवा अनावश्यक देरी पाये जाने पर सम्बंधित अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।
जनपद में विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा के दौरान एक प्रकरण में धनराशि की उपलब्धता के बावजूद टेंडर प्रक्रिया एवं कार्य प्रारम्भ कराने के देरी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता, विद्युत को फटकार लगाते हुए कार्य प्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी दिया। एक अन्य प्रकरण में बन विभाग की जमीन पर विभागीय अनुमति के बिना विद्युत पोल लगाने पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को प्रभागीय बनाधिकारी के साथ मिलकर नियमानुसार मामलें का हल निकालने के निर्देश दिये।
जनपद के कुछ स्थानों पर सड़क चौड़ीकरण के दौरान विद्युत पोल के सड़क के दायरे में आ जाने से सम्भावित दुर्घटना को देखते हुए जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 पी0डब्लू0डी0 एवं विद्युत को अविलम्ब कार्यवाही करते हुए विद्युत पोलो को सड़कों के किनारे करने एवं सुरक्षित तरीके से लगवाने के निर्देश दिये। एक अन्य प्रकरण में स्कूल प्रबन्धन द्वारा विद्युत तार के नीचे अनाधिकृत रूप से वाउण्ड्री वाल बना लेने को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने बच्चों की सुरक्षा को प्रथम वरीयता देते हुए अधि0अभि0 विद्युत को स्वयं मौके पर जाकर मामले को सुलझाने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, प्रशिक्षु उप जिलाधिकारी नमन मेहता, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिरूद्ध कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधीक्षक डा0 ओ0पी0 चतुर्वेदी, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत दिव्य रंजन, अधिशाषी अभियन्ता पी0डब्लू0डी0 सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण एवं विद्युत उपभोक्ता आदि उपस्थित रहे।IMG-20220902-WA0370.jpg

Sort:  

मैंने आपकी पोस्ट लाइक कर दौ आप भी मेरी पोस्ट लाइक कर दीजिए सर