लगातार बारिश से मकान गिरने की घटनाएं: कोई जनहानि नहीं

in #lalitpur24 days ago

ललितपुर 26 अगस्त (डेस्क):-ललितपुर जिले के बार क्षेत्र में लगातार हो रही भारी बारिश ने कई मकानों को प्रभावित किया है। बारिश के कारण तीन मकान गिर गए, लेकिन गनीमत रही कि इनमें से किसी भी घटना में जनहानि नहीं हुई। ग्राम बस्तगुवां में सुरेश सेन का कच्चा मकान बारिश की वजह से ढह गया। इसी तरह, सेमरा गांव में भी राजेश राजा और रेखा देवी नायक के कच्चे मकान गिर गए। इस लगातार बारिश के कारण पूरे क्षेत्र में जलभराव और अन्य समस्याएं उत्पन्न हो गई हैं।

1000022828.jpg

क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। मकानों के गिरने और जलभराव की वजह से स्थानीय लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही, बारिश के कारण कई सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं, जिससे परिवहन व्यवस्था प्रभावित हुई है। इससे ग्रामीणों को अपने कामकाज और दैनिक जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश के चलते कैलगुवां से हसार मार्ग पर खैरी घाट के पुल पर भी पानी आ गया है, जिसके कारण यह रास्ता बंद हो गया है। इससे यातायात व्यवस्था पर भी असर पड़ा है और स्थानीय लोगों को लंबा绕ा रास्ता अपनाना पड़ रहा है। इसके अलावा, कस्बा के सीएचसी की लगभग 20 मीटर लंबी चहारदीवारी भी बारिश के कारण गिर गई है, जिससे स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता में बाधा उत्पन्न हो गई है।

स्थानीय प्रशासन ने बारिश से उत्पन्न स्थितियों पर नियंत्रण पाने के लिए राहत और बचाव कार्यों की शुरुआत की है। लोगों से अपील की गई है कि वे सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में प्रशासन से सहायता प्राप्त करें। मौसम की अनिश्चितता और लगातार बारिश की स्थिति को देखते हुए, प्रशासन ने स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।