धुरवारा गांव में युवक की आत्महत्या, 5-6 साल पुराने मुकदमे से परेशान था

in #lalitpur17 days ago

ललितपुर 30 अगस्त (डेस्क):-ललितपुर के थाना मड़ावरा अंतर्गत ग्राम धुरवारा में बृहस्पतिवार सुबह एक युवक का शव रस्सी के फंदे पर लटका मिला। मृतक की पहचान सुनील सिंह कुर्मी (33) के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि सुनील पिछले 5-6 वर्षों से हत्या के प्रयास के मामले में चल रहे मुकदमे से परेशान था। आत्महत्या करने से पहले, सुनील सुबह घर से बाहर गया था, और कुछ समय बाद उसका शव बाड़े में फंदे से लटका मिला।

1000022828.jpg

परिजनों ने इस आत्महत्या के पीछे मुख्य कारण 5-6 साल पहले दर्ज हुए मुकदमे को बताया। उन्होंने बताया कि सुनील इस मुकदमे को लेकर मानसिक तनाव में था और उसकी यह स्थिति उसकी आत्महत्या का कारण बनी। सुनील दो भाई-बहनों में बड़ा था और उसके परिवार में एक पुत्र व एक पुत्री भी हैं। उसकी आत्महत्या की सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच शुरू की।

थाना मड़ावरा के प्रभारी निरीक्षक स्वास्तिक द्विवेदी ने बताया कि आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, परिवार का कहना है कि सुनील की मौत का कारण लंबे समय से चल रहे मुकदमे का मानसिक तनाव हो सकता है। पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है और आत्महत्या के अन्य संभावित कारणों को भी खंगाल रही है।

परिवार और गांववालों के बयान और पुलिस की जांच से इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या इस आत्महत्या के पीछे कोई और कारण भी हो सकता है। प्रशासन और पुलिस इस घटना की गहराई से जांच कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।