जालौन :- नलकूप की मोटर खराब होने से नगर वासियों को पेयजल का संकट

in #news2 years ago

IMG-20220425-WA0022.jpgIMG-20220425-WA0013.jpg

दो दिन से नहीं मिल पा रहा मोहल्ले गोखले नगर व गांधी नगर वासियों को पेयजल, नलकूप की मोटर हुई खराब

जनपद-जालौन के कोंच नगर में मोहल्ला गांधी नगर में रामलला मन्दिर के पीछे लग हुआ सरकारी नलकूप नम्बर 8 रविवार की दोपहर से कमी आ जाने से चल ही नहीं पाया है। जिसको लेकर पेयजल की समस्या पैदा होने लगी है। इस नलकूप को लेकर बताया जा रहा है उसकी मोटर खराब हो गयी है जो दूसरी लगेगी। जिसके लिए एक दिन का समय और लगेगा।
कोंच नगर में मोहल्ला गांधी नगर रामलला मंदिर के पीछे स्थित सरकारी नलकूप नंबर 8 है जो मोहल्ला गोखले नगर व गाँधी नगर के लगभग एक सैकड़ा घरों में पानी पहुंचाता है। यहाँ के लोगों को यही नलकूप पानी की सप्लाई करता है। यह नलकूप रविवार दोपहर से ही नहीं चला। जिसके कारण पेयजल सप्लाई बाधित हो रही है। इस नलकूप में सोमवार को विभाग द्वारा भेजे गए मिस्त्रियों ने जब नलकूप को चैक किया तो पता चला कि इस नलकूप की मोटर खराब हो गयी है, मंगलवार दोपहर तक पेयजल सप्लाई सही होगी। नलकूप के पम्प ऑपरेटर पवन कुशवाहा से बात की तो उंन्होने बताया कि नलकूप सुधारने वाले आ गए हैं, मोटर खराब पाई गई है, नलकूप मंगलवार तक सही हो जाएगा।

गांधी नगर व गोखले नगर वासियों ने जल्द से जल्द नलकूप सही कराने की माँग की
मोहल्ला गोखले नगर व गाँधी नगर निवासी रामशंकर तिवारी, छोटे ठाकुर, सत्येंद्र पटैरिया, राहुल ठाकुर, विक्कू तिवारी, सुशील चतुर्वेदी ने बताया कि यह नलकूप नंबर 8 रविवार से खराब है, मोटर इसकी खराब हो गयी है। भीषण गर्मी के मद्देनजर जल्द से जल्द नलकूप की मोटर बदलवाई जाए।

अभी 27 मार्च को ही सही कराया गया था यह नलकूप नंबर 8

रविवार दोपहर से नलकूप न चलने को लेकर लोग पेयजल समस्या के लिए परेशान है। वहीं यह नलकूप अभी मार्च माह में भी खराब हो गया था तब इसकी मोटर खराब हो गयी थी। जिसके बाद चार दिन बाद 26 मार्च को पानी की सप्लाई शुरू हो पाई थी। मोहल्ला गाँधी नगर में सरकारी नलकूप में हर साल खराब कुछ न कुछ खराबी आ जाती है। अभी एक माह ही हुआ और फिर से पेयजल सप्लाई बाधित हो गयी।