गांधीधाम और कच्छ- भुज के दौरे पर रहेंगे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री

in #barmer2 years ago

IMG-20220613-WA0015.jpg
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी सोमवार और मंगलवार को गुजरात के गांधीधाम और कच्छ भुज क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी इस दौरान विभिन्न सरकारी, सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी दो दिवसीय गुजरात दौरे को लेकर रविवार शाम को जयपुर से रवाना होंगे। सोमवार सुबह गुजरात पहुंचने के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी सबसे पहले भुज में स्थित कृषि विज्ञान केंद्र, मूंदड़ा में कृषि प्रदर्शनी को देखेंगे तथा स्थानीय किसान प्रतिनिधियों से केंद्र सरकार की कृषि हितेषी योजनाओं को लेकर संवाद करेंगे। साथ ही कृषि वैज्ञानिकों से गुजरात में खेती में नवाचार और तकनीकी के प्रयोग को लेकर आवश्यक चर्चा करेंगे।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भुज में ही स्थानीय sc-st प्रतिनिधियों के साथ भोजन करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना एवं उज्जवला योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। कैलाश चौधरी इस दौरान कच्छ भुज के स्थानीय मारवाड़ी राजस्थानी प्रवासी बंधुओं की ओर से आयोजित सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे।

कच्छ भुज में ही रात्रि विश्राम के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी मंगलवार सुबह भुज शहर में चल रही स्वच्छ भारत योजना की प्रगति समीक्षा करेंगे और इसके लाभार्थियों और इससे जुड़े कर्मचारियों से संवाद करेंगे। इस दौरान कैलाश चौधरी स्थानीय लोक सभा सांसद के साथ जिला कलेक्टर के साथ दिशा मीटिंग में भाग लेंगे। दिशा मीटिंग के बाद कैलाश चौधरी गांधीधाम रवाना होंगे और वहां पर प्रवासी मारवाड़ी राजस्थानी बंधुओं की ओर से आयोजित सम्मेलन में भाग लेकर गुजरात से कोटा के लिए प्रस्थान करेंगे।

Sort:  

खबरे सभी लाइक करे

ज्यादा से ज्यादा लाइक करें

nice

ज्यादा से ज्यादा लाइक करें

ज्यादा से ज्यादा लाइक करें