Karnataka: यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी शिवमूर्ति शरणारु को कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

in #wortheumnews2 years ago

Shivamurthy Sharanaru: दो नाबालिगों ने शिवमूर्ति शरणारु पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इस मामले में आज जिला अदालत ने आरोपी को 14 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

Karnataka Minor Rape Case: चित्रदुर्ग की जिला अदालत ने नाबालिगों के यौन उत्पीड़न के आरोपी मुरुघा मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति शरणारु (Shivamurthy Sharnaru) को 14 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उनकी पुलिस हिरासत आज समाप्त हो गई है.

बता दें कि तीन दिन पहले कर्नाटक (Karnataka) के चित्रदुर्ग जिले में स्थित मुरुगा मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुगा शरणारु को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उनपर दो नाबालिग लड़कियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं.


जांच प्रक्रिया जारी है'

गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक के एडीजीपी, लॉ एंड ऑर्डर आलोक कुमार ने कहा कि पूरे मामले में निर्धारित प्रक्रिया का पालन किया जाएगा. मेडिकल टेस्ट और जांच प्रक्रिया नियम के अनुसार होगी. उन्हें न्यायाधीश के सामने भी पेश किया जाएगा.

शुक्रवार को टल गई थी सुनवाई

मुरुगा शरणारु ने गिरफ्तार से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी. हालांकि गुरुवार को चित्रदुर्ग की अदालत ने सुनवाई शुक्रवार तक के लिए टाल दी. इससे पहले उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पूर्व विधायक पर लगे आरोप

मठ के अधिकारियों ने पूर्व विधायक बसवराजन और उनकी पत्नी पर महंत के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था. बसवराजन ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि आने वाले दिनों में सभी को सब कुछ पता चल जाएगा और अगर बच्चे सही हैं, तो उन्हें न्याय मिलेगा.