कानून व्यवस्था को मजबूत करने पर दुर्गेश पाठक ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र

in #aap2 years ago

75f7d974-165b-4748-b116-ce63d0041250.jpeg

नई दिल्ली-आम आदमी पार्टी राजेंद्र नगर उपचुनाव प्रत्याशी दुर्गेश पाठक ने कहा कि राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में कानून व्यवस्था को कैसे मजबूत कर सकते हैं, इसपर चर्चा के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना जी को आमंत्रित करता हूं। राजेंद्र नगर की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें सरेआम चार लोगों ने बंदूक की नोक पर एन.बी.टी सुरक्षा कवच के सदस्य बाबा से 10 लाख के जेवर लूट लिए। घटना 6 जून की है लेकिन अभीतक एक भी डकैती को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बंदूक की नोक पर हुई यह डकैती कानून व्यवस्था पर प्रश्न खड़ा करती है। उन्होंने कहा कि राजेंद्र नगर में कानून व्यवस्था को मजबूत करना जरूरी है इसलिए राकेश अस्थाना जी को पत्र लिखकर मिलने का अनुरोध किया है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राजेंद्र नगर उपचुनाव प्रत्याशी दुर्गेश पाठक ने कहा कि राजेंद्र नगर में सरेआम चार लोगों ने बन्दूक की नोक पर एन.बी.टी सुरक्षा कवच के सदस्य बाबा से 10 लाख के जेवर लूट लिए। 6 जून की रात, करीब 10 बजे बाबा कुछ काम से अपनी दुकान पर पहुंचे थे। यह दुकान उन्होंने एक सैंमसंग विक्रेता को किराए पर दी हुई है। गाड़ी से निकलकर बाबा दुकान पर पहुंचे ही थे कि कुछ डकैतियों ने बंदूक की नोक पर उनसे लूटपात की। उन्होंने जो भी जेवर पहने हुए थे, उनसे लूट लिए गए। यह दुकान शंकर रोड पर भीम टी स्टॉल के सामने है।

घटना पर प्रतिक्रिया देते गुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें डकैतियों के हाथ में बंदूकें देखी जा सकती हैं। दुख की बात यह है कि अभीतक एक भी डकैती को नहीं पकड़ा गया है, जो पुलिस प्रसाशन की लापरवाही को दर्शाता है। इसपर सही समय पर कार्रवाई जरूरी है जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं पर विराम लग सके। इसी को लेकर मैंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना जी को पत्र लिखा है। उनसे कुछ समय देने का अनुरोध करता हूं। राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में कानून व्यवस्था को कैसे मजबूत कर सकते हैं, उनके साथ बैठकर इसपर विस्तार में चर्चा करना चाहता हूं। उम्मीद करता हूं अस्थाना जी जल्द इस पत्र का जवाब देकर मुझे मिलने के लिए आमंत्रित करेंगे।