सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सजा रहा मंच : भारत माता की जय उदघोष के साथ निकाली गई तिरंगा यात्रा

in #bhiwani2 years ago

भिवानी, 06 अगस्त : जिला प्रशासन द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत शनिवार को स्थानीय हुड़ा पार्क के सामने रंगा-रंग राहगीरी आयोजित करवाई गई। इस राहगीरी में शहर के सभी कॉलेजों व स्कूलों के बच्चों के साथ-साथ आम जनता ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस अवसर पर उपायुक्त आरएस ढि़ल्लों व एसडीम संदीप अग्रवाल के नेतृत्व में एक भव्य तिरंगा यात्रा भी निकाली गई। तिरंगा यात्रा हुडा पार्क से शुरू होकर चिडिय़ा घर रोड़ होते हुए कोर्ट, लघु सचिवालय, भीम स्टेडियम से वापिस हुड्डïा पार्क में जाकर सम्पन्न हुई।
इस कार्यक्रम में वन विभाग द्वारा आम जनता को पौधा रोपण के लिए हारसिंगार, अमरूद, बेर, बेलपत्र, बड़, पीपल, नीम, बहेड़ा, जामुन आदि के पौधे नि:शुल्क उपलब्ध करवाए गए। राहगीरी में बच्चों, युवाओं और महिलाओं ने सेल्फी प्वाईंट पर जाकर तिरंगा रंग की टोपी, बैच, पट्का व पगड़ी पहनकर सेल्फी ली और तिरंगे के रंग पर बॉडी पेंट करवाया। इस अवसर पर आयुष विभाग द्वारा नेचरोपैथी पद्घति के द्वारा आहार-व्यवहार अपनाने बारे लोगों को जागरूक किया गया वहीं मौके पर लगाए गए बैडमिन्टन कोर्ट पर बच्चें, बुढ़े व युवाओं ने बैडमिन्टन खेल का अभ्यास किया। सांस्कृतिक मंच पर वैश्य कॉलेज के प्राध्यापक हरकेश सिंह ने अपनी कविता पाठ व एंक्रिंग से उपस्थित लोगों को देश की शान तिरंगा अभियान से जोड़े रखा। वैश्य कॉलेज की टीम ने युद्घवीर नाटक का मंचन करके कारगील शहीदों की याद को सबके जेहन में फिर से ताजा कर दिया वही राजीव गांधी राजकीय महिला महाविद्यालय की तान्या, रितिका, पूजा, अंजली, रिया, नन्दनी, मीनू व नेहा ने ग्रुप डांस किया। खेल विभाग के अतुल, कृष्णा, सनी, सचिन आदि ने देशभक्ति गीत पर योगा शौ दिखाया। इसके साथ-साथ संजय दूआ की टीम ने मेरे देश की धरती का लाईव मंचन करके सबका मन मोह लिया। केएम पब्लिक स्कूल के बच्चों ने पंजाबी गिदधा व हेमन्त सैनी कर्लचर थियेटर व वैल्फेयर सौसायटी के कलाकारों ने म्हारा हरियाणा गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। राजकीय महाविद्यालय की जान्हवी, एमएनएस कॉलेज की राशी, रैड क्रॉस टीम के राजेश, महिला बाल विकास विभाग की महिलाओं सहित अन्य लोगों ने भी अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुती दी।
इस अवसर पर उपायुक्त आरएस ढि़ल्लो ने लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग ना करने, अधिक से अधिक पौधे लगाने व अपने-अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने का भी आह्वïान किया।
फोटो कैप्शन : 06बीडब्ल्यूएन, 01 : राहगीरी कार्यक्रम के दैरान तिरंगा यात्रा निकालते।