निकाय चुनाव में नामांकन का आज आखिरी दिन

in #india2 years ago

नारनौल 3 जून। आगामी 19 जून को होने वाले निकाय चुनाव में नामांकन करने के लिए अब केवल शनिवार का दिन शेष है। शनिवार चार जून तक ही संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में नामांकन किए जा सकते हैं। नामांकन केवल सुबह 11 से दोपहर बाद 3 के बीच ही लिए जा सकेंगे। 3 बजे के बाद कोई भी नामांकन स्वीकार नहीं होगा।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ जेके आभीर ने बताया कि हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निकाय चुनाव को लेकर जारी कार्यक्रम के अनुसार नगर परिषद व नगर पालिका के लिए आगामी 19 जून को मतदान होना है। प्रशासन की ओर से आयोग के नियमों के आधार पर पूरी तैयारियां की जा रही हैं। आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार नामांकन केवल 4 जून को दोपहर बाद 3 बजे तक ही होगा। चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित फार्म भरकर आरओ कार्यालय में चार जून को दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन जमा करवा सकते हैं। इसके बाद किसी भी प्रत्याशी का नामांकन स्वीकृत नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी आह्वान किया कि वे अपने नामांकन को अच्छी तरह से भर कर लाए तथा यह सुनिश्चित करें कि उसमें कोई भी गलती ना हो।

इस मामले में देरी एवं परेशानी से बचने के लिए इच्छुक उम्मीदवार समय रहते अपना नामांकन जमा करवा सकते हैं। नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद छ: जून को नामांकनों कर छटनी एवं जांच की जाएगी। सात जून को दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। इसी दिन नामांकन वापसी का समय पूरा होने के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।