आफत बनी बारिश, 50 स्थानों पर विद्युत फॉल्ट, लड़खड़ाई आपूर्ति

in #etah2 years ago

Screenshot_2022-09-09-10-28-15-51_9917c490a6e042b6281de550e45a1525.jpg
एटा। शहर में शुक्रवार को टुकड़ों में हुई झमाझम बारिश से गर्मी में कुछ नरमी जरूर आई, लेकिन 50 जगह पर फॉल्ट होने से बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना उठाना पड़ा।

सुबह करीब 11 बजे से घंटे भर तक झमाझम बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी देर के लिए राहत मिली, लेकिन शहर में कई जगह जलभराव की स्थिति बन गई जिसकी वजह से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। वहीं देहात क्षेत्र में किसानों की धान की फसल सूख रही थी। बारिश होने से उन्हें काफी राहत मिली। इसके बाद दोपहर में करीब तीन बजे फिर से बारिश होने लगी। करीब आधा घंटे की झमाझम बारिश से शहर में फिर से सड़कों पर पानी भर गया।उधर, शहर में बारिश शुरू होने के साथ ही बिजली कटौती होना शुरू हो गई। करीब 50 जगहों पर फॉल्ट हो गए, जिससे बिजली आपूर्ति की व्यवस्था फेल हो गई। लोगों को घरों में उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। हाजीपुरा, बारहबीघा, सुनहरी नगर, नेहरू नगर, नगला भजा, किदवई नगर, विजय नगर, ठंडी सड़क, एमपी नगर, आवास विकास कॉलोनी, होली मोहल्ला आदि मोहल्ले बिजली की कटौती से परेशान रहे। शाम तक सभी स्थानों पर आपूर्ति दुरुस्त हो सकी। अधिशासी अभियंता आरबी रॉय ने बताया कि बारिश होने के बाद फॉल्ट सही कराने में समय लगने की वजह से कटौती हुई थी। करीब तीन घंटे बाद सप्लाई शुरू कर दी गई।
बारिश से शहर के घंटाघर बाजार में जलभराव हो गया, जिसकी वजह से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। नाली चोक होने की वजह से घंटाघर बाजार की मुख्य सड़क पर पानी भर गया।
बारिश के बाद जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम गृह के सामने जलभराव हो गया। वहीं ठीक सामने दवाई का काउंटर है, जहां से मरीज व तीमारदारों को दवाई लेने के लिए पानी से होकर गुजरना पड़ाबारिश नहीं होने की वजह से धान की फसल सूख रही थी। शुक्रवार को बारिश होने के बाद थोड़ी राहत मिली है। - गुलशन राजपूत, शरदलगढ़
धान की फसल के लिए यह बारिश अमृत समान है। अब दो-चार दिन के लिए धान की फसल में पानी नहीं लगाना पड़ेगा। - इंदल सिंह, भदों
जिले में शुक्रवार को हुई बारिश के बाद किसानों को काफी राहत मिली है। धान मक्का व बाजरा की फसल के लिए यह बारिश अमृत समान है। - डॉ. मनवीर सिंह, जिला कृषि अधिकारी