UP Exit Poll 2022: यूपी चुनाव के एग्जिट पोल के बाद अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- हम सरकार

in #akhileshyadav3 years ago

Wortheum news :hkrshapuman
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सभी चरणों के लिए वोटिंग की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. राज्य में सोमवार को सातवें और आखिरी चरण के लिए वोट डाले गए. वोटिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आने लगे हैं. इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बड़ी बात कही है. एग्जिट पोल में समाजवादी पार्टी अच्छी बढ़त हासिल करती हुई नजर आ रही है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से पीछे दिख रही है. हालांकि इस सबसे इतर अखिलेश यादव ने पार्टी को लेकर बड़ी बात कही है.

एग्जिट पोल के बाद यह बोले अखिलेश

सपा चीफ अखिलेश यादव ने सोमवार शाम ट्वीट किया, "सातवें और निर्णायक चरण में सपा-गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार ! हम सरकार बना रहे हैं !" इससे पहले भी अखिलेश यादव विधानसभा चुनावों में सपा की जीत का दावा कर चुके हैं. जबकि दूसरी तरफ बीजेपी अपनी जीत का दावा कर रही है. 10 मार्च को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

रामगोपाल यादव बोले- मोनिटर्ड हैं एग्जिट पोल

सपा सांसद रामगोपाल यादव ने एग्जिट पोल के आंकड़ों को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. सपा नेता ने कहा, "एग्ज़िट पोल्स मोनिटर्ड हैं. समाजवादी गठबन्धन 300+ सीटें जीत रहा है. उम्मीदवार और कार्यकर्ता सावधानी पूर्वक मतगणना कराएं और 10 मार्च को विजय पताका फहराने के लिए तैयारी करें.

यूपी में यह है जादुई आंकड़ा
उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं. राज्य में बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने के लिए किसी भी पार्टी को 202 सीटें हासिल करनी होंगी. पिछली बार एनडीए ने 300 सीटें हासिल की थीं और समाजवादी पार्टी 50 से भी कम के आंकड़े पर सिमट गई थी. हालांकि इस बार बीजेपी और समाजवादी पार्टी- राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. फाइनल नतीजे 10 मार्च को आ जाएंगे.