हत्या कांड का खुलासा, प्रेमिका ही निकली कातिल

in #lucknow2 years ago

lc.jpeg
लखनऊ। तीन दिन पहले ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के अहमदगंज पजावा में गैस चूल्हा कारीगर 30 वर्षीय राकेश कुमार गुप्ता की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि प्रेमिका सोनी सोनकर उर्फ कल्लो ने सिर पर लकड़ी का वार करके की थी।

राकेश गुप्ता से मकान लिखवाना चाहती थी हत्यारोपी महिला

हत्याकांड का खुलासा करते हुए ठाकुरगंज पुलिस ने अहमदगंज पजावा ठाकुरगंज की रहने वाली सोनी सोनकर उर्फ कल्लो को हत्या में प्रयुक्त लकड़ी के टुकड़े के साथ धर दबोचा। प्रभारी निरीक्षक ठाकुरगंज हरिशकंर चन्द के मुताबिक राकेश कुमार गुप्ता की प्रेमिका सोनी सोनकर राकेश पर मकान की रजिस्ट्री करने का दबाव बना रही थी। इसके लिए राकेश गुप्ता तैयार नहीं थे। सोनी ने 20 जून को राकेश को अपने घर बुलाया। सोनी ने राकेश को शराब पिलाई और जब राकेश नशे में हो गया तो उसने उसके सिर पर लकड़ी से वार कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

तीन दिन पहले प्रेमिका के घर में मिला था शव
जिसकी 20 जून की रात सोनी के घर संदूक पर पड़ी मिली थी। राकेश की लाश को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस का शक सोनी सोनकर पर गहराया तो पुलिस ने उससे पूछताछ की। इस दौरान शक के घेरे में आई सोनी सोनकर भागने की फिराक में थी लेकिन पुलिस ने उसको धर दबोचा।

20 जून की रात को अहमदगंज पजावा में अपनी पत्नी कंचन गुप्ता और दो बेटे प्रिंशु, आयुष के साथ रहने वाले गैस चूल्हे का कारीगर राकेश कुमार गुप्ता की लाश यहीं की रहने वाली सोनी सोनकर के घर के कमरे में रखे संदूक पर पड़ी मिली थी। बताया जा रहा है कि राकेश गुप्ता हत्याकांड में गिरफ्तार की गई। सोनी सोनकर के पति का देहांत हो चुका है और वह राकेश का घर अपने नाम कराना चाहती थी।

ठीक नहीं थी आर्थिक स्थिति
पकड़ी गई हत्यारोपी महिला के पति की मौत हो चुकी है। उसकी आर्थिक स्थिति काफी दयनीय थी। इस बीच गैस चूल्हा कारीगर राकेश कुमार गुप्ता से जो कि उसके पड़ोस में रहता था। आये दिन वह उसके घर आने-जाने लगा। और दोनों के बीच संबंध बन गए। इसी बीच महिला राकेश से उसका मकान लिखवाने के लिए जिद करने लगी। इस बात को लेकर दोनों के बीच अनबन हो गई। कई दिनों के बाद महिला ने उसकी हत्या का इरादा कर लिया। खुद की तबीयत खराब होने का बहाना कर राकेश को अपने घर बुलाया था।