ऑस्ट्रिया में आया भीषण तूफान, पांच लोगों की मौत

in #berlin2 years ago

ऑस्ट्रिया में आए भीषण तू्फान से दो बच्चियों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दक्षिणी ग्राज शहर की लावंत घाटी में बृहस्पतिवार देर रात तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने से चार और आठ साल की दो बच्चियों की मौत हो गई.
बर्लिन. ऑस्ट्रिया में आए भीषण तू्फान से दो बच्चियों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दक्षिणी ग्राज शहर की लावंत घाटी में बृहस्पतिवार देर रात तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने से चार और आठ साल की दो बच्चियों की मौत हो गई.

अधिकारियों के मुताबिक, लावंत घाटी में तूफान से 13 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है. उन्होंने बताया कि पीड़ितों में ज्यादातर वे लोग शामिल हैं, जो इस लोकप्रिय पर्यटन स्थल पर छुट्टियां मनाने आए थे.ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलेन ने बच्चों की मौत को ‘एक भीषण त्रासदी’ करार दिया. अधिकारियों ने बताया कि निचले ऑस्ट्रिया के गेमिंग शहर में एक पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से उसके नीचे खड़ी तीन महिलाओं की मौत हो गई.भीषण तूफान के चलते इटली और फ्रांस में भी कम से कम आठ लोगों की मौत होने की खबर है.
Strom-in-Austria.jpeg