जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है- कौशल किशोर

in #lucknow2 years ago

लखनऊ-IMG-20220706-WA0718.jpgबुधवार 6 जुलाई को जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी की 121वीं जयंती पर लखनऊ में मेडिकल कॉलेज के पास अटल बिहारी वाजपेई वैज्ञानिक कन्वेंशन सेंटर में डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की भव्य जयंती समारोह संपन्न हुआ। इस जयंती समारोह में कार्यक्रम के आयोजक केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर व जनप्रतिनिधियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की और डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी ने अपने अपने विचार व्यक्त किए, केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने नारा लगाते हुए कहा "जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा हुआ"
कौशल किशोर ने कहा डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी बड़े और संपन्न घर से थे वह चाहते तो ऐशोआराम से जिंदगी काट सकते थे लेकिन उन्होंने देश के लिए काम किया देश की एकता के लिए कार्य किया, कौशल किशोर ने कहा डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने कश्मीर में अलग संविधान का विरोध किया और पूरे देश में एक संविधान एक प्रधान का नारा दिया उन्हें पता था कि 1 दिन पूरा भारत कश्मीर की हकीकत से जागरूक होकर एक ऐसी मजबूत सरकार लाएगा जो धारा 370 को जड़ से खत्म कर देगी। कौशल किशोर ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की मजबूत सरकार ने एक झटके में कश्मीर से धारा 370 और 35A खत्म करके संपूर्ण भारत में एक संविधान चलाने का कार्य किया और आज कश्मीर में भी आम जनमानस को उनका हक मिल रहा है उन्हें भी तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलने लगा है।
कौशल किशोर ने आगे कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर यह सम्मेलन उन्होंने खासकर कुछ प्रमुख लोगों को चयनित करके बुलाया है जिसकी मीटिंग वह पहले कर चुके हैं। कार्यक्रम में उपस्थित हजारों लोगों को कौशल किशोर ने देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में योगी जी की जनकल्याणकारी नीतियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए हर सप्ताह सोशल मीडिया के माध्यम से एक व्यक्ति को जोड़ने का संकल्प कराया। कौशल किशोर ने यहां भी संकल्प कराया कि सभी लोग अपने अच्छे विचार के लोगों की एक टीम बनाएंगे और वह सभी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेंगे और वह टीम अपने गांव अपने क्षेत्र में जिन पात्र लोगों को आवास नहीं मिला है, जिनके घर में बिजली कनेक्शन नहीं है, जिनके घर में शौचालय नहीं बना है, जिनका आयुष्मान कार्ड नहीं बना है, जिन्हें किसान सम्मान निधि नहीं मिल रही है या जिन्हें सरकार की अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है उनकी एक लिस्ट बनाएंगे वह लिस्ट उन्हें या किसी भी विधायक को भेजने का कार्य करेंगे जिससे संबंधित अधिकारियों तक उसे पहुंचाकर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाया जाए, आगे कौशल किशोर ने कहा कि यह टीम लोगों को जागरूक करने का भी कार्य करेगी यह टीम घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेगी कि वह वृक्षारोपण कर पर्यावरण को बचाएं अपने घर में अपने आसपास साफ सफाई और स्वच्छता रखें, आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपना सहयोग दें। कौशल किशोर ने कहा अगर यह सभी लोग अपने साथ हर सप्ताह 1 लोगों को जोड़ेंगे तो यह टीम 31 दिसंबर तक एक करोड़ लोगों को जोड़ लेगी और सभी का एक ही ध्येय होगा कि हमें अपने परिवार को अपने गांव को अपने जिले को अपने शहर को स्मार्ट बनाना है और एक नए भारत का निर्माण करते हुए भारत को विश्व गुरु बनाना है जिसके लिए हमें हर व्यक्त तक सरकार की नीतियों को और योजनाओं के लाभ को जरूरतमंदों तक पहुंचाना है।
कार्यक्रम में कार्यक्रम के आयोजक केंद्रीय राज्यमंत्री व लोकप्रिय सांसद कौशल किशोर, विधायक सरोजनीनगर राजेश्वर सिंह, विधायक सिधौली मनीष रावत, विधायक मोहनलालगंज अमरेश कुमार रावत, विधायक मलिहाबाद जय देवी कौशल, विधायक बीकेटी योगेश शुक्ला, एमएलसी रामचंद्र प्रधान, एमएलसी पवन सिंह, बीकेटी चेयरमैन अरुण सिंह गप्पू, सांसद प्रतिनिधि प्रवीण अवस्थी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा विकास किशोर, जिला उपाध्यक्ष मनोज प्रजापति, भाजपा नेता जगदंबा त्रिपाठी, भाजपा नेत्री प्रियंका मौर्य, ब्लॉकप्रमुख विनय वर्मा, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मीनू वर्मा, केजीएमयू सीएमएस डा. एस एन संखवार व मेडिकल कॉलेज के विभागाध्यक्ष एवं डॉक्टर्स, नेता जी सुभाष सेवा संस्थान के अध्यक्ष गोविंद रावत जी, बच्चे बाजपेयी, अनूप श्रीवास्तव व पदाधिकारीगण एवं शिक्षा प्रेरक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश, रोजगार सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश समेत हजारों लोगो ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

Sort:  

Good work

अच्छी पहल