Jharkhand Political News: क्या कल्पना सोरेन होंगी झारखंड की नयी मुख्यमंत्री? जानें फिर क्यों होने लगी चर्चा

in #jharkhand2 years ago

Jharkhand Political News: निशिकांत दुबे के सोशल मीडिया पोस्‍ट को सही मानें तो कल्‍पना सोरेन की ताजपोशी होगी. अगर ऐसा होता है तो कल्‍पना सोरेन झारखंड की पहली महिला मुख्‍यमंत्री होंगी. वह हेमंत सोरेन की धर्मपत्‍नी हैं. झारखंड में सियासी हलचल बहुत गर्म है.
रांची. झारखंड में हेमंत सोरेन राज कुछ ही दिनों का मेहमान है. अब राज्‍य में भाभी राज की तैयारी चल रही है. यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ऐसा कहना है बीजेपी के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे का. बीजेपी के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने अब यह खुलासा करके चौका दिया है. वह हर रोज सुबह-शाम अपने ट्वीटर पोस्‍ट के जरिए नया धमाका कर रहे हैं. निशिकांत दुबे ने नाम नहीं लिया है, लेकिन यह जता दिया है कि झारखंड की अगली मुख्‍यमंत्री कल्‍पना सोरेन बनेंगी. उन्‍होने अपने पोस्‍ट में यह भी कहा है कि परिवारवादी पार्टी का बेहतरीन नुस्‍खा गरीब के लिए…निशिकांत दुबे के सोशल मीडिया पोस्‍ट को सही मानें तो कल्‍पना सोरेन की ताजपोशी होगी. अगर ऐसा होता है तो कल्‍पना सोरेन झारखंड की पहली महिला मुख्‍यमंत्री होंगी. वह हेमंत सोरेन की धर्मपत्‍नी हैं. झारखंड में सियासी हलचल बहुत गर्म है. हेमंत सोरेन पर लगे ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के आरोप को लेकर राजनीती बेहद नाजुक दौर से गुजर रही है.

सत्‍ता और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी चुनाव आयोग से हेमंत सोरेन को मिले नोटिस पर सत्‍ता पक्ष की ओर से कुछ खुलकर नहीं कहा जा रहा है. लेकिन विपक्षी पार्टी भाजपा पर जेएमएम और कांग्रेस के नेता हमलावर हो गए हैं. सत्‍ता और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. कुछ दिन पहले भी डॉ निशिकांत दुबे ने एक बार फिर सोरेन परिवार पर निशाना साधा है. सांसद ने जो बयान दिया है उससे से झारखंड के सियासी हलके में हलचल मच गई है.बीजेपी सांसद ने किया उपचुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान

बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से उपचुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है

झामुमो और भाजपा के बीच शह-मात का गेम जारी है. राजनीतिक गलियारों के बीच कई तरह की चर्चाएं गर्म हैं. हेमंत सोरेन का राजनीतिक भविष्‍य क्‍या होगा. झारखंड की राजनीति के सभी विकल्‍पों पर कई तरह की बातें हो रही हैं. वहीं राजनीतिक पंडित कई तरह के कयास लगा रहे हैं.
kalpana-soren-hemant-soren.jpg