सुल्तानपुर:जुमे की नमाज के लिए चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की निगरानी

in #sultanpur2 years ago

Sultanpur news:-पिछले जुमे को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बवाल के बाद इस बार जुमे की नमाज के लिए सुरक्षा व्यवस्था जिले में और कड़ी कर दी गई। जिलाधिकारी रवीश कुमार और पुलिस आधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने खुद शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कमान अपने हाथ में संभाली। मस्जिदों में मजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई। पूरे जिले की मस्जिदों की ड्रोन कैमरे की निगरानी में रखा गया।

शुक्रवार की सुबह ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक बुलेटप्रूफ जैकेट डालकर सड़कों पर निकले। बाद में एसपी ने बाइक से भी शहरी क्षेत्र का भ्रमण किया। एसपी ने बताया कि जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए सभी मस्जिदों में पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है। अपर पुलिस अधीक्षक और सभी क्षेत्राधिकारियों व थाना प्रभारियों से लगातार भ्रमण पर रहने के निर्देश दिए गए गए है। इन अधिकारियों से यह भी कहा गया कि सर्व समुदाय के धर्मगुरुओं के संपर्क में रहें और उनसे बात करते रहें। लगातार लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है। एसपी ने बताया कि किसी भी प्रकार की अफवाह व भ्रामक सूचना फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
Screenshot_2022-06-08-06-54-37-08_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg
गोसाईगंज संवाद के अनुसार गोसाईगंज थाना क्षेत्र के सभी मस्जिदों पर शुक्रवार जुमे की नमाज शांति पूर्ण माहौल में संपन्न हुई। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरे थाना क्षेत्र को चार सेक्टर में बांटा गया था। कानपुर की घटना के बाद से प्रदेश में कई जगहों पर जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के मद्देनजर गोसाईगंज थाना क्षेत्र में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा। गोसाईगंज में स्थित खानकाह कादरिया गौसाबाद मस्जिद के पास एसडीएम अरविंद कुमार और सीओ कृष्णकांत सरोज टीम के साथ नमाज संपन्न होने तक मौजूद रहे। सेक्टर एक मे थानाध्यक्ष सन्दीप कुमार राय सैफुल्लागंज, वरिष्ठ उपनिरीक्षक सीताराम यादव गोसाईगंज कस्बा, सैदपुर में टांटियानगर चौकी इंचार्ज अशोक कुमार गौड़, सेक्टर दो में द्वारिकागंज चौकी इंचार्ज बबलू जायसवाल, सेक्टर तीन में भटमई चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह सेक्टर चार में भीम बली यादव दलबल के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जमे रहे। बता दे थाना क्षेत्र में सौ से अधिक मस्जिदें है। जहाँ आज जुमे की नमाज अदा की गई। शांति और सौहार्द कायम करने को लेकर गुरुवार से ही प्रशासनिक अमला अलर्ट पर था। थानाध्यक्ष सन्दीप कुमार राय ने बताया कि थाना क्षेत्र में जुमे की नमाज शांति पूर्वक संपन्न हो गई है। शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस लगातार निगरानी कर रही है।